मंदिर में चोरी का दस दिन बाद भी खुलासा नही,लोग उतरे सड़क पर

-रास्ता रोका,आज जिला प्रशासन को देंगे ज्ञापन

जोधपुर,शहर के विवेक विहार थाना क्षेत्र के सालावास गांव में हुई हिंगलाज माता मंदिर में चोरी का खुलासा नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है। घटना के 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक चोरों को पकड़ नहीं पाई है। इसी को लेकर रविवार को भाखरी स्थित हिंगलाज माता मंदिर में ग्रामीणों ने बैठक रखी और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। ग्रामीण सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन भी देंगे। इससे पहले माता मंदिर से सालावास गांव तक पैदल मार्च भी निकालेंगे। रविवार को हुई इस बैठक में गांव के लगभग 500 लोग शामिल हुए।

यह भी पढ़ें-महर्षि दयानंद जयंती पर जोधपुर में होगा तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन-आर्यवेश

दस दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली:-
गांव के महिपाल गहलोत ने बताया कि मंदिर में हुई चोरी के 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के अभी खाली हाथ ही हैं। आस्था का केंद्र होने की वजह से ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
गौरतलब है की मंदिर के पुजारी किशन भारती ने विवेक विहार थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि सालावास माताजी मंदिर में 5 जनवरी को शाम करीब 8 बजे मंदिर में पूजा आरती कर ताले लगाकर घर गए थे। अगले दिन 6 जनवरी को सुबह वहां पहुंचे तो देखा कि मंदिर के दरवाजे पर लगे सभी ताले टूटे हुए थे। उसके बाद लोगों के साथ मंदिर में जाकर देखा तो मंदिर में सोने और चांदी के आभूषण गायब थे।

यह भे देखें-शिक्षा का उद्देश्य समाज और राष्ट्र का उत्थान-जस्टिस मित्थल

यह सामान हुआ था चोरी:-
चोर मंदिर से चांदी के 2 बड़े छत्र, 2 किलो वजन के 11 छोटे छत्र, 500 ग्राम की 4 चांदी की चूडिय़ां,चांदी के दो मुकुट, दो चांदी की रामनवमी और लगभग 5 तोला सोने से बने सोने के दो हार सहित अन्य आभूषण चुरा ले गए। इसके अलावा चोर दान पेटी में रखी 20 हजार से अधिक की नकदी भी चुरा ले गए।

यह भी पढ़िए-नेपाल विमान दुर्घटना में 68 की दर्दनाक मौत

सीसीटीवी फुटेज में दिखे नकबजन:-
मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज में 3 लोग मंदिर में चोरी करते नजर आ रहे हैं। चोर रात 12.40 बजे मंदिर में घुसे और 1 बजकर 15 मिनट पर बाहर निकल गए। महज 35 मिनट में ही लाखों की चोरी को अंजाम दे दिया।

http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews