किसान छात्रसंघ का धरना जारी

जोधपुर,किसान छात्र संघ द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के नए परिसर के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया था। तभी से छात्र धरने पर बैठे हैं,उनका धरना बुधवार को भी जारी रहा।

छात्रों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तब तक वह लोग अनिश्चितकालीन धरने पर न्यू कैंपस के बाहर बैठे रहेंगे।

strike-farmer-students-union-continues.#

इसी कड़ी में बुधवार को भी धरना जारी रहा किसान छात्र नेता हरेंद्र चौधरी ने बताया कि जब तक उनकी 10 सूत्रीय मांगे पूरी नहीं की जाती तब तक वह लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे।

छात्र नेता का कहना है कि उनके द्वारा छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर पहले भी कई बार ज्ञापन दिए गए हैं, ऐसे में एक भी मांग पूरी नहीं की गई नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने के साथ ही छात्रों को विभिन्न समस्या का सामना करना पड़ रहा है जिसमें उनके पास परिचय पत्र नहीं है जिससे वे पुस्तकालय में जाकर पुस्तकें नहीं ले पा रहे हैं।

विज्ञान संकाय और कला संकाय की कक्षाएं भी नियमित रूप से शुरू नहीं की गई ऐसे में दूरदराज से आए छात्रों को यहां शिक्षा नहीं मिल पा रही है। मंगलवार को प्रदर्शन के बाद बुधवार को भी अनिश्चितकालीन धरने पर सभी छात्र बैठे रहे। छात्रों का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती तो वह लोग भूख हड़ताल पर जाएंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *