the-story-of-the-fourth-day-concludes-with-the-rama-and-krishna-avatar-episode

राम और कृष्ण अवतार प्रसंग के साथ चौथे दिन की कथा संपन्न

राम और कृष्ण अवतार प्रसंग के साथ चौथे दिन की कथा संपन्न

जोधपुर,केलावा बावड़ी- रघुवंशपुरम आश्रम और केशवप्रिया गौशाला में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में चौथे दिन व्यास पीठ से कथावाचक डॉ श्याम सुंदर पाराशर ने भागवत के अनेक प्रसंगों को सुनाते हुए भक्त पहलाद की कथा, ध्रुव की कथा के साथ भगवान के अलग-अलग अवतार की कथा को श्रोताओं के समक्ष रखा। बाद सूर्यवंश में भगवान श्रीराम के अवतार की कथा और चंद्रवंश में भगवान श्रीकृष्ण के अवतार की कथा का विस्तार से रखते हुए भगवान कृष्ण के जन्म का हेतु और कृष्ण जन्मोत्सव की खुशियों को भजनों के माध्यम से श्रोताओं के समक्ष रखा।

मानस वक्ता संत मुरलीधर की मेजबानी में आयोजित भागवत कथा में व्यास पीठाधीश्वर डॉ श्याम सुंदर पाराशर द्वारा श्लोक का हिंदी में विवेचन और जल के साथ स्रोतों के समक्ष रखने का भावनाओं के मन को खूब भाया। उन्होंने भगवान लीला पुरुषोत्तम और भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम के अलग-अलग प्रभाव को अलग-अलग प्रसंगों के माध्यम से श्रोताओं के समक्ष रखा।

ये भी पढ़ें- ठेकेदार को पिस्टल दिखाकर रूपए लूटे

the-story-of-the-fourth-day-concludes-with-the-rama-and-krishna-avatar-episode

गौ संवर्धन और संरक्षण के पावन उद्देश्य से आयोजित सात दिवसीय इस आयोजन में पाली सांसद पीपी चौधरी,ओसियां के पूर्व विधायक भैराराम सियोल,भाजपा देहात जिलाध्यक्ष जगराम बिश्नोई, भोपालगढ़ की पूर्व विधायिका कमसा मेघवाल, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह भेड़,किसान मोर्चा के महामंत्री डॉ केआर डूकिया, समाज सेवी रामनिवास मंडा,पूर्व जिला अध्यक्ष भोपाल सिंह बड़ला,ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश सहित अनेक गांव के सरपंच और जनप्रतिनिधि कथा में मौजूद थे। सभी ने इस आयोजन की, गौ सेवा की और भागवत कथा की प्रशंसा की।

इस अवसर पर गौशाला में पानी की व्यवस्था के लिए पाली के सांसद पी पी चौधरी ने अपने संसदीय कोटे से चार लाख रुपए कि घोषणा की, जिससे गौमाता को निरंतर निर्बाध रूप से पानी उपलब्ध हो सके। सभी मेहमानों का मानस वक्ता संत मुरलीधर ने स्वागत अभिनंदन किया। आज की कथा के यजमान आनंदी लाल शर्मा,सत्यनारायण शर्मा,सज्जन अग्रवाल, श्रीनिवास अग्रवाल,जमुना लाल काबरा सहित सभी भक्तों ने भागवत आरती की। केशवप्रिया गौशाला गौ संरक्षण और गौ संवर्धन के कार्य को श्रोताओं के समक्ष रखते हुए चंदन सिंह राजपुरोहित ने संचालन किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts