the-second-sub-committee-of-the-parliamentary-committee-on-official-language-inspected

संसदीय राजभाषा समिति की दूसरी उप समिति ने किया निरीक्षण

जोधपुर,सरकारी व अर्धसरकारी कार्यालयों में राजभाषा हिंदी को बढ़ावा देने के महत्ती उद्देश्य से गठित संसदीय राजभाषा समिति की दूसरी उप समिति पांच दिवसीय निरीक्षण दौरे पर मंगलवार को जोधपुर पहुंची।

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि उप समिति पांच दिवसीय दौरे के तहत जैसलमेर और जोधपुर के विभिन्न केंद्रीय कार्यालयों में राजभाषा हिंदी में किए जा रहे कामकाज का निरीक्षण कर इसके उन्नयन व हिंदी के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

ये भी पढ़ें- ऋषिकेश-बाडमेर ट्रेन मुच्चू स्टेशन पर नहीं रुकेगी

संसदीय राजभाषा समिति की दूसरी उप समिति द्वारा मंगलवार 28 फरवरी को वर्कशॉप जोधपुर,मंडल कार्यालय जोधपुर एवं क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान उदयपुर में निरीक्षण बैठक आयोजित की गई। डीआरएम पाण्डेय ने बताया कि निरीक्षण बैठक में निरीक्षण प्रश्नावली से संबंधित मुद्दों की समीक्षा की गई बैठक में सांसद एवं संयोजिका रीता बहुगुणा और अन्य सांसद उपस्थित थे।

संबंधित कार्यालय के प्रमुख एवं अन्य अधिकारी उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय,जयपुर और रेलवे बोर्ड के अधिकारी उपस्थित थे। सरकारी कामकाज के विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की गई और राजभाषा के प्रचार प्रसार के पर बल दिया गया। उल्लेखनीय है कि 25 फरवरी 2023 को उप समिति द्वारा जैसलमेर स्टेशन अधीक्षक कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews