ग्रामीणों में छाया रहा कौतुहल

जोधपुर, शहर में प्लेन गिरने की अफवाह ने खलबली मचा दी। हालांकि स्टूडेंटस के एयरक्राफ्ट मेनेजमेंट कोर्स के लिए डमी प्लेन मंगवाया गया था। कॉलेज परिसर में इस प्लेन का अनलोड होता देख लोगों ने प्लेन गिरने की अफवाह फैला दी। अफवाह फैलते ही जोधपुर प्रशासन, पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। इधर फायरब्रिगेड को भी सूचना दे दी गई। दो फायरब्रिगेड बासनी से और दो शास्त्री नगर स्टेशन से मौके पर पहुंच गई। मौके पर लोगों की भीड़ भी लग गई।

शहर में एयरोप्लेन गिरने

डेमो प्लेन मंगवाने वाले कॉलेज के लेक्चरर लोगों को जवाब देते परेशान हो गए। एक बारगी पूरे जोधपुर में प्लेन गिरने की अफवाह आग की तरह फैल गई। जोधपुर एम्स के पास का मामला होने से चिंता बढ गई लेकिन जैसे ही स्थिति साफ हुई प्रशासन, पुलिस सहित सभी ने राहत की सांस ली। ट्रक में अलग-अलग हिस्से देखे तो माना की क्रेश होकर यहां गिर गया है। जिसका मलबा उठाया जा रहा है। जबकि प्लेन के हिस्से अनलोड हो रहे थे।

शहर में एयरोप्लेन गिरने

कौतुहल छाया, जुट गए देखने

एयरक्राफ्ट के हिस्से ट्रक में देख लोगों उत्सुक होकर वहां देखने पहुंच गए। यहां शिक्षा के उद्देश्य से प्लेन लाने का कोई सोच नहीं सकता था इसलिए लोगों ने यही सोचा की क्रेश हो गया है। देखते ही देखते शहर में अफवाह फैल गई। यहां तक जोधपुर के बाहर भी लोग प्लेन गिरने की पुष्टि करने लगे। जोधपुर पुलिस भी हरकत में आ गई मौके पर पुलिस पहुंची और पड़ताल की।

इसलिए मंगवाया प्लेन

जोधपुर एम्स रोड पर परमानंद शर्मा मेमोरियल कॉलेज संचालित हो रहा है। यहां यूजीसी द्वारा एलांस एयरक्राफ्ट मेनेजमेंट कोर्स शुरु किया जा रहा है। भारत में इस तरह का पहला कोलेज होगा जो यह कोर्स शुरु कर रहा है। यहां कार्यरत लेक्चरर प्रोफेसर केएल शर्मा ने बताया कि श्री नारायण धर्मार्थ औषधालय समिति जोधपुर के अधीन यह कॉलेज संचालित हो रहा है। बीएससी ऑनर्स में यह कोर्स चलाया जा रहा है। अभी तीन माह इस प्लेन को इंस्टॉल करने में लगेंगे। उन्होंने बताया कि संस्था की फ्रेंचाइजी कम्पनी के पास दिल्ली में यह डमी प्लेन मंगवाया था। इसे देखकर लोगो ने अफवाह फैला दी।

ये भी पढें – गीत,संगीत और नृत्य के साथ मनाया तीज महोत्सव

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews