तिब्बती बाइकर्स रैली जोधपुर से रवाना

तिब्बती ऊनी वस्त्र व्यापार संघ ने किया बाइकर्स का स्वागत

जोधपुर, तिब्बती युवा संगठन दिल्ली के तत्वावधान में तिब्बत की आजादी व चीन में होने वाले ओलंपिक खेल आयोजन का विरोध में भारत की बाइक यात्रा पर निकले 15 बाईकर्स आज सूर्यनगरी से रवाना हुए। ये बाइकर्स कल जोधपुर पहुंचे थे। जिनका स्वागत तिब्बती ऊनी वस्त्र व्यापार संघ ने किया। भारत तिब्बत मैत्री संघ की प्रेस वार्ता में विंग अध्यक्ष रेशम बाला ने बताया कि कुल 15 बाइकर्स जिसमें 2 महिलाएं व 13 तिब्बती युवा पुरूष मानव अधिकार दिवस के दिन 10 दिसम्बर को बैंगलोर से रवाना हुए थे, ये बाइकर्स कल जोधपुर पहुंचे और यहां से रवाना होकर विभिन्न शहरों से होते हुए करीब 15 जनवरी 2022 को नई दिल्ली पहुंचेंगे।

तिब्बती बाइकर्स रैली जोधपुर से रवाना

इस बाइक रैली का प्रमुख उद्देश्य चीन में होने वाले ओलंपिक खेल रद्द करना,पांचेन लामा और अन्य तिब्बती राजनैतिक कैदियों को जल्द रिहा करना, स्वतंत्र तिब्बत के लिए कुर्बानी देने वाले 167 कार्यकर्ता की मांग की सुनवाई,भारत सरकार और भारत की पूरी जनता को धन्यवाद की कृतज्ञता व्यक्त करना तथा तिब्बत एक स्वतंत्र राष्ट्र था सुर स्वतंत्र राष्ट्र रहेगा का उद्देश्य लेकर बाइकर्स पूरे भारत की यात्रा पर हैं।

तिब्बती बाइकर्स रैली जोधपुर से रवाना

तिब्बत युवा संगठन के अध्यक्ष शैरिंग चोम्पेल ने कहा कि तिब्बत पर चीन का कब्जा होने से तिब्बती संस्कृति और परम्पराओं के साथ तिब्बत बौद्ध मंदिर व धर्म स्थल नष्ट हो रहे हैं, साथ ही जलवायु परिवर्तन का प्रभाव भी दिखाई पड़ रहा है। वहां मानव अधिकारों का हनन हो रहा है। इन सभी अत्याचारों के कारण अभी तक 167 तिब्बतीयों ने तिब्बत एवं जनता के कल्याण हेतु अपनी जान की कुर्बानी आत्मदाह करके कर दी है। शैरिंग ने कहा कि तिब्बत एक स्वतंत्र राष्ट्र था, स्वतंत्र राष्ट्र ही रहेगा। तिब्बत की आजादी में ही भारत की सुरक्षा है । हम नई दिल्ली पीएमओ जाकर प्रधानमंत्री से मिलने का प्रयास करेंगे।

तिब्बती बाइकर्स रैली जोधपुर से रवाना

इस दौरान भारत तिब्बत मैली संघ की क्षमापुरोहित,निरमा गैवा,पुष्पा गहलोत,रेणु खोडिवाल एवं चन्द्रा मादव ने समस्त बाइकर्स का माल्यार्पण कर, पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। इस अवसर पर पुखराज जागिड़,घनश्याम वैष्णनव,दीनदयाल पुरोहित एवं तिब्बती ऊनी वस्त्र व्यापार संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें  – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews