परिवार समाज से बहिष्कृत,उलाहना से परेशान बेटी ने किया खुदकुशी का प्रयास

  • अस्पताल में चल रहा उपचार
  • बेटी ने दर्ज कराया था दहेज प्रताड़ना का केस

जोधपुर,परिवार समाज से बहिष्कृत,उलाहना से परेशान बेटी ने किया खुदकुशी का प्रयास। शहर के निकट बनाड़ के जाजीवाल जाखड़ा के एक परिवार को समाज से बहिष्कृत किए जाने के साथ बेटी को पंचों ने उलाहना दी।समाज का कलंक बताकर उसे प्रताडि़त किया। परेशान बेटी ने फंदा लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया। गनीमत रही कि उसकी जान बच गई। अब उसका एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है और वह आईसीयू में भर्ती है। परिवार के मुखिया की तरफ से बनाड़ थाने में पंचों के खिलाफ अब केस दर्ज करवाया गया है।

यह भी पढ़ें – बेटे ने पिता के खाते से रुपए किसी अन्य को ट्रांसफर कर दिए,दो लाख की धोखाधड़ी

मामले के अनुसार जाजीवाल जाखड़ रेलवे स्टेशन के सामने रहने वाले रूगाराम जाट पुत्र भूराराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसकी बेटी किरण की शादी वर्ष 2010 में जाजीवाल जाखड़ा निवासी रूपाराम पुत्र छोटाराम के साथ हुई थी,मगर बेटी का गौना 2 जून 19 को हुआ था। उसके द्वारा ससुराल पक्ष के लोगों को हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया गया था। मगर वे उसकी बेटी को तंग और परेशान करने लगे। इस पर किरण ने अपने ससुराल वालों पर दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज कराया। उसने केस में पति,सास- ससुर सहित अन्य रिश्तेदारों को नामजद किया। केसबाजी के बाद पुलिस की तरफ से बेटी के ससुराल पक्ष के राजूराम के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया गया।

इस बात को लेकर समाज के कुछ पंचों लालाराम,बाबूलाल,दीपाराम जाखड़,दीपाराम रिणवा,हीराराम आदि ने मिलकर उसके परिवार को समाज से बहिष्कृत कर दिया। मगर बाद में पंचों और परिवार के लोगों के बीच कोर्ट में सुलह हो गई और समाज में वापिस लेने की बात हुई। मगर उन लोगों द्वारा समाज में शामिल नहीं किया गया। पीडि़त का कहना है कि घर के पंचों एवं उक्त पंचों द्वारा इन दिनों उसकी बेटी किरण को ताने मार कर परेशान किया जा रहा था। उसे समाज और घर के लिए कलंक बताकर मरने के लिए कहा जाता था। इस बात से दुखी होकर किरण ने 5 अप्रेल को दिन में घर में फंदा लगाकर खुदकुशी का प्रयास कर लिया। वक्त घटना किरण का पिता रूगाराम,पत्नी आदि बाहर गए हुए थे। लौटने पर फंदे पर लटकी बेटी को फंदा काटकर नीचे उतारा गया और फिर बनाड़ स्थित एक निजी अस्पताल लेकर गए। जहां पर उसका आईसीयू में उपचार जारी है। रूगाराम की रिपोर्ट पर बनाड़ पुलिस ने समाज के पंचों पर धमकाने का केस दर्ज किया है। मामले में अग्रिम जांच की जा रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews