प्रिन्ट मीडिया की विश्वसनीयता आज भी बरकरार-पाठक

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर एनयूजे उत्तराखंड की वर्चुअल बैठक

हल्द्वानी, हिंदी पत्रकारिता दिवस पर नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस उत्तराखंड की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश पाठक ने कहा कि आज के दौर में चाहे सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया काफी आगे क्यों न हो, लेकिन विश्वसनीयता के मामले में प्रिंट मीडिया आज भी बरकरार है। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया की सराहना करते हुए कहा कि इस डिजिटल युग के दौर में सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सबके लिये जरूरत बन गया है।

दुनिया बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। उसके साथ दौड़ने के लिए मीडिया जगत में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल मीडिया ही कामयाब हैं। यूनियन के प्रदेश महामंत्री अरुण कुमार मोगा ने कहा हिंदी पत्रकारिता समाज के लिए मजबूत स्तम्भ है। लोग आज भी बिना अखबार पढ़े रह नहीं पाते हैं। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ मदन मोहन पाठक ने अपनी बात रखते हुए कहा कि हमें हिंदी को और अधिक मजबूत बनाना चाहिए, हिंदी शब्दों का अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए।

संगठन मंत्री सुनील शर्मा ने स्वछ पत्रकारिता पर जोर देते हुए कहा कि हमें पत्रकारिता की गुणवत्ता बनाये रखने के लिये बिना किसी स्वार्थ के निष्पक्ष लेखन पर ध्यान देना चाहिए। बैठक के दौरान प्रदेश कोषाध्यक्ष दया जोशी ने ईआरएफ कोष बढ़ाने पर जोर डाला। वर्चुअल बैठक के दौरान प्रदेश संगठन मंत्री संदीप पाण्डेय, प्रदेश सचिव सुरेंद्र लडवाल,प्रचार मंत्री अखिल जोशी आजाद, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पंडित हेमंत भट्ट आदि ने अपनी अपनी बात रखी। सभी ने हिंदी पत्रकारिता दिवस को महापर्व के रूप में मनाने पर जोर दिया। इससे पूर्व प्रातः 10 बजे से एनयूजे उत्तराखंड की नैनीताल इकाई की वर्चुअल बैठक हुई। जिसमें जिलाध्यक्ष महेन्द्र सिंह नेगी ने अपने विचार रखे।

ये भी पढ़े – यू रिपोर्ट के माध्यम से वैश्विक मुद्दों पर स्काउट गाइड युवा देंगे अपनी अभिव्यक्ति

Similar Posts