सामने आई जेलर और सिपाहियों की मिलीभगत

-जोधपुर सेंट्रल जेल फिर सुर्खियों में

-सीसीटीवी फुटेज में पकड़ी गई जेलर और सिपाहियों की कारस्तानी

-भारी मात्रा में तंबाकू उत्पाद और मोबाइल पहुंचे

-11 मोबाइल के साथ तंबाकू उत्पाद जब्त

जोधपुर,सेंट्रल जेल हर बार किसी न किसी कारण से सुर्खियों में रहती आई है। इस जेल में अवांछिय वस्तुओं मिलना आम बात सी है। कई बार सामने आ चुका है कि जेल कर्मियों की मिलीभगत से सामग्री अंदर तक पहुंचती है,मगर जेल प्रशासन नकारता रहा है,मगर बुधवार को खुद अधीक्षक चौंक गए कि जेलर और सिपाहियों की मदद से ही अवांछिय सामग्री अंदर तक आ रही है। यह लोग बंदियों की मदद लेकर अवांछिय सामग्री को जेल के अंदर तक भिजवाते हैं। पिछले तीन चार दिनों से जेल प्रशासन अवांछिय सामग्री की तलाश में लगा हुआ था मगर उन्हें कामयाबी आज मिल पाई। बुधवार की सुबह चलाए गए सर्च में सबकुछ सच सामने आ गया जब जेलर और सिपाहियों की मिलीभगत देखी गई। सबकुछ सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा गया।

यह भी पढ़ें- गाड़ी में पेट्रोल भरवाने पहुंचे युवक पर कातिलाना हमला,सिर फटा

जेल उप अधीक्षक सौरभ स्वामी ने जेलर सूरज सोनी और स्टोर के एक प्रहरी सहदेव सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। जिस बारे में अब रातानाडा पुलिस तफ्तीश में जुटी है। यहां से भारी मात्रा में तंबाकू उत्पाद के साथ 11 मोबाइल मिले हैं।
एसीपी पूर्व देरावर सिंह ने बताया कि आज सुबह जेल प्रशासन की तरफ से केंद्रीय कारागार में सर्च अभियान चलाया गया। तब मुख्य लंगर की छत के ऊपर बनी पानी की टंकी के नीचे खाली जगह पर चार बड़े कार्टन उषा टेक्रिक्स प्लस कंपनी के मिले। तब जेल अधीक्षक की मौजूदगी में चारों कार्टन एवं एक कपड़े की थैली को जब्त कर ड्रामा हाल में रखवाया गया। कार्टन और कपड़े की थैली इस तरह छुपाए होने पर संदेह गहरा गया। तब पुलिस को सूचना दी गई। इस पर एसीपी देरावर सिंह,रातानाडा थाने से एसआई छैलसिंह,कांस्टेबल रूपेश कुमार आदि वहां पहुंचे। प्रत्येक कार्टन के अंदर पंखे रखने के 4 छोटे बॉॅक्स एवं ताडिय़ां रखने के चार बॉक्स में निषिद्ध सामग्री बरामद हुई।

यह भी पढ़ें-गाड़ी में पेट्रोल भरवाने पहुंचे युवक पर कातिलाना हमला,सिर फटा

यह सामग्री मिली
एसीपी देरावर सिंह ने बताया कि कार्टनों में 11 मोबाइल नामी कंपनी के मिले हैं जो सभी की-पेड फोन हैं। एक मोबाइल बिना बैटरी का भी मिला है। एक कार्टन में 15 सौ वॉट की 19 हीटर स्प्रिंग,पताका कंपनी के 125 बीड़ी बंडल, 480 अन्य बंडल, तंबाकू की 201 पुडिय़ां मिली। दूसरे कार्टनों में रजनीगंधा पान मसाला के 17 पाउच,तुलसी तंबाकू के 18 पाउच, तंबाकू की 50 पुडिय़ां के साथ 18 सौ से ज्यादा बीडिय़ों के बंडल मिले हैं।

इसे भी पढ़ें- दो भाईयों का परिवार सोता रहा,चोर बालकनी के रास्ते घुसे

तीन चार दिन से थी तलाश
एसीपी देरावर सिंह ने बताया कि जेल अधीक्षक के पास पिछले तीन चार दिनों से इसकी शिकायत चल रही थी। काफी सर्च करने पर भी अवांछिय सामग्री का पता नहीं चल पा रहा था। मगर बुधवार को सामग्री के छुपाए स्थान का पता लगने पर पुलिस को भी सूचना दी गई। तब यह खुलासा हो पाया।

6 अप्रैल को माल आया था,मुख्य स्टोर के बाद अंदर भेजा गया
एसीपी देरावर सिंह ने बताया कि माल जयपुर सेेंटर से आता है। फिर यहां जेल के मुख्य स्टोर तक पहुंचता है। जहां जांच पड़ताल के बाद आगे जेल के अंदर भेजा जाता है। सीसीटीवी फुटेज में पता लगा कि जेलर सूरज सोनी और वहां तैनात सिपाही सहदेव ने मिली भगत कर अवांछिय सामग्री को अंदर तक बंदियों की मदद से पहुुंचाया है।

यह भी देखें- एमडी ड्रग के साथ युवक गिरफ्तार, 14ग्राम एमडी पाउडर बरामद

24 पंखे कार्टन आए थे
जानकारी मेें बताया कि जेल में 24 कार्टन पंखें आए थे। जो काफी बड़े होते है। इन कार्टनों में पंखे रखने के खांचे भी होते है जिनमें यह सामग्री डाली गई थी।

थानाधिकारी करेंगे जांच
जेल उपाधीक्षक सौरभ स्वामी की तरफ से जेल प्रशासन कार्मिकों की मिलीभगत की आशंका में केस दर्ज करवाया गया है। इसमें जेलर सूरज सोनी,जेल प्रहरी स्टोर सहदेव को नामजद किया गया है। मामले में जांच रातानाडा थानाधिकारी सत्यप्रकाश की तरफ से की जा रही है।

क्या आपको दूरदृष्टि न्यूज़ का एप नही मिला?आप इन लाइनों में क्लिक करके तो देखिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews