पाइप में फंसे ऑगर मशीन के ब्लेड को निकाला जा रहा है

सिलकयारा में रेस्क्यू जारी

उत्तरकाशी,सिलकयारा टनल हादसे के रेस्क्यू के दौरान पाइप में फंसे ऑगर मशीन की ब्लेड एवं साफ्ट को काटने का कार्य जारी है। सचिव उत्तराखंड शासन डॉ.नीरज खैरवाल ने सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में रविवार को देर शाम अस्थाई मीडिया सेंटर,सिलक्यारा में प्रेस ब्रीफिंग की गई। यह जानकारी दी।
उन्होंन बताया पाइप से अब 8.15 मीटर के ऑगर मशीन की ब्लेड एवं साफ्ट के हिस्से को निकाला जाना बाकी है। ऑगर मशीन के सम्मुख इस्पात के पाइप आने और अंदर डाले जानी वाली पाइप के मुड़ने की वजह से काटना पड़ा। इस वजह से ऑगर मशीन भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसे ठीक कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें- दस विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम कड़ी सुरक्षा में,सशस्त्र बल तैनात

अपर सचिव (सड़क परिवहन राज मार्ग मंत्रालय,भारत सरकार) एवं एमडी (एनएचआईडीसीएल) महमूद अहमद ने बताया कि वर्टिकल ड्रिलिंग का कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया अब तक 19.2 मीटर वर्टिकल ड्रिलिंग कर ली गई है। आगे का कार्य भी पूरी तेज़ी एवं सावधानी से किया जा रहा है। इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला,पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, सीडीओ गौरव कुमार मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- जिले में 2735688 मतदाताओं में 1931390 ने किया मतदान

उधर ऑगर मशीन को काटने के लिए सिलक्यारा लाया गया प्लाज्मा कटर और लेजर कटर। देर रात देहरादून से टिहरी एवं उत्तरकाशी पुलिस प्रशासन द्वारा ग्रीन कॉरिडोर बनाकर सिलक्यारा पहुंचाया गया प्लाज्मा कटर एवं लेजर कटर। अब इसकी मदद से फंसे पाइप को काट कर बाहर निकाला जाएगा।

मुख्यमंत्री मिले टनल में फंसे श्रमिक के परिजन से
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी टनकपुर दौरे पर उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में फंसे टनकपुर के छीनिगोठ निवासी पुष्कर सिंह एरी के घर जाकर उनके परिजनों से मिले। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि टनल में फंसे सभी श्रमिकों को जल्दी सुरक्षित निकाल लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी श्रमिक सकुशल हैं, सभी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए मौके पर तेजी से कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक मजदूर की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। श्रमिकों को खाद्य सामग्री भी नियमित पहुंचाई जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews