दस विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम कड़ी सुरक्षा में,सशस्त्र बल तैनात

दस विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम कड़ी सुरक्षा में,सशस्त्र बल तैनात

विधानसभा चुनाव 2023

जोधपुर,दस विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम कड़ी सुरक्षा में,सशस्त्र बल तैनात।जिले में शनिवार संपन्न हुए दस विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव की मतपेटियां अब कड़ी सुरक्षा में पॉलिटेक्निक कॉलेज में रखी गई हैं। देर रात तक मतदान दलों द्वारा मतपेटियां जमा करवाने की प्रक्रिया चलती रही। रात दो बजे तक मतपेटियोंं को जमा करवाने का सिलसिला चलता रहा। इधर अब इन सबकी सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ सशस्त्र जवानों को तैनात रखा गया है। मतपेटियां आगामी 3 दिसम्बर को खोली जाएगी।

यह भी पढ़ें- जिले में 2735688 मतदाताओं में 1931390 ने किया मतदान

शनिवार को जिले में दस विधान सभा क्षेत्रों के चुनाव संपन्न कराए गए थे। जिले में छुटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो बाकी मतदान पूर्णतया शांति से संपन्न हो गया था। कुड़ी भगतासनी की सेंट्रल एकेडमी के पास में एक बूथ के दायरे को लेकर झगड़ा हुआ था। जिस पर एक पार्टी विशेष के लोगों ने हंगामा करने के साथ पर्चियां फाडऩे के साथ टेबलें उलट पुलट कर दी थी। हालांकि रविवार तक इस बारे में मामला दर्ज नहीं हो पाया। लोहावट में भी हल्की तकरार हुई थी। इसके अलावा शहर के चांदपोल एरिया में एक बूथ पर रात तक हंगामा होने के बाद वोटिंग कुछ देर के लिए रोक दी गई थी।

पढ़ें पूरी कहानी यहां से – ज्वैलरी शॉप में खरीदारी के बहाने महिलाएं चार लाख का सोना लेकर चंपत

ईवीएम देर रात तक पॉलिटेक्रिक कॉलेज में जमा करवाने का सिलसिला चलता रहा। अब इसकी सुरक्षा के लिए पुलिस जाब्ते के साथ सशस्त्र बल को तैनात किया गया है। जिले में शनिवार को 10 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव मतदान में 27 लाख 35 हजार 688 मतदाताओं ने मतदान किया। इसमें कुल 14 लाख 29 हजार 643 पुरूष, 13 लाख 5 हजार 991 महिलाएं व 54 थर्ड जेंडर शामिल है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts