the-administration-is-busy-finalizing-the-preparations

प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा

  • जी-20 शिखर सम्मेलन
  • सड़कों के कायाकल्प के लिए 1.25 करोड़ लगाने होंगे

जोधपुर,शहर में 2 से 4 फरवरी के बीच होने वाले जी-20 सम्मेलन की तैयारियों को प्रशासन अब अंतिम रूप देने जा रहा है। सडक़ों पर की गई तैयारियां भी देखी जा सकती हैं। सडक़ों के बीच डिवाइडर और दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग के बाद अब होर्डिंग और लाइटिंग कटआउट भी शहर में लगने शुरू हो चुके हैं।

लाइटिंग कटआउट लगाया

एयरपोर्ट के समीप ऑफिसर मैश चौराहे पर मेहरानगढ़ की आकार वाला लाइटिंग कटआउट जिला प्रशासन की ओर से लगाया गया है। इसके अलावा शहर की दीवारों को पेंटिंग करने का काम जारी है।

ये भी पढ़ें- चुनावी सरगर्मियां तेज, 27 को होगा मतदान

1.25 करोड़ से ज्यादा का बजट सड़क़ों के लिए

सडक़ों के बीच डिवाइडर की दशा सुधारने और दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग करने का बजट ही एक करोड़ से बाहर रखा गया है। सर्किट हाउस पर एयरपोर्ट के बीच डिवाइडर की रेलिंग बदली गई है। नई सडक़ पर लगी पुरानी रेलिंग को हटाकर नया बेस बनाया जा रहा है।

सफाई का बजट 70 लाख से ज्यादा

पिछले 20 दिन से नगर निगम उत्तर और दक्षिणी अलग-अलग विशेष सफाई अभियान चला रहा है 7 इसके लिए टीमें भी अलग लगाई गई हैं और संसाधन भी अतिरिक्त जुटाए गए हैं। दोनों निगम निगम मिलकर जी-20 समिट तक इस विशेष अभियान पर 70 लाख से अधिक खर्च करेंगें।

20 से ज्यादा संस्थाओं को जिम्मेदारी

इसके अलावा शहर के प्रमुख स्पॉट पर सजावट करने के लिए शहर की 20 से ज्यादा संस्थाओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें कई एनजीओ है तो कई बैंक संगठन जुड़े हुए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews