बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक थैलेसीमिया पीड़ित

बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक थैलेसीमिया पीड़ित

-फ्रेश रक्त की जरूरत हर बीस दिन में

जोधपुर,जिले में 300 से ज्यादा थैलेसीमिया रोग से पीडि़त मरीज हैं। इनमे बच्चों से लेकर बुजुर्ग शामिल हैं। इन मरीजों को हर 15 से 20 दिन में फ्रेश ब्लड की जरूरत रहती है लेकिन ब्लड बैंक में कई बार यह जरूरत पूरी नहीं हो पाती। इसी को ध्यान में रखते हुए शहर की युवा टीम ने ब्लड हीरोज कैंपेन शुरू किया।

यह भी देखें- मणिपुर की युवती से शादी का झांसा देकर पांच साल तक यौन शोषण

ब्लड हीरोज का अभियान
ब्लड हीरोज अभियान के तहत 12 फरवरी को रोटरी ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। उड़ान फाउंडेशन और एफ़एफओआई ब्लड डोनर ग्रुप की ओर से इस अभियान के पोस्टर का विमोचन कर कल पूरे शहर में जागरूकता अभियान शुरू किया है। ब्लड हीरोज अभियान के तहत नियमित अंतराल पर थैलेसीमिया रोग से पीडि़त मरीजों के लिए रक्त जुटाया जाएगा।

इसे भी देखें- राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे जोधपुर

दर्द कम करने की पहल
उड़ान फाउंडेशन के अध्यक्ष वरुण धनाडिया ने बताया कि जो मरीज थैलेसीमिया रोग की पीड़ा को भोग रहे हैं उनके दर्द को कम करने के लिए यह पहल की गई है। एफएफओआई अध्यक्ष आदर्श शर्मा ने बताया कि इस रोग के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए लगातार फील्ड पर एक्टिविटीज की जाएगी। इस मौके पर दुष्यंत व्यास,मनीष गौड़,डॉ राहुल भंडारी,अजय सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

यह भी पढ़िए-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी का विवाह आज

युवाओं की टीमें लगी, 3 सौ यूनिट ब्लड डोनेट
उड़ान फाउंडेशन और एफएफओआई ब्लड डोनर ग्रुप मिलकर अभी तक दर्जनों शिविर करवा चुके हैं और 300 से ज्यादा यूनिट ब्लड एकत्रित कर चुके हैं। इसके अलावा दोनों ही युवाओं की टीम कई समाज सेवा के क्षेत्र में भी अग्रणी है।

http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts