union-minister-smriti-iranis-daughters-marriage-today

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी का विवाह आज

  • खींवसर फोर्ट में खास सजावट की गई
  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार को पहुंची,जबकि उनके पति जुबिन ईरानी मंगलवार को पहुंचे थे

जोधपुर,शाही विवाह समारोह के लिए प्रसिद्धि पा चुके राजस्थान में एक और शाही विवाह समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। फिल्म अदाकारा कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा विवाह के बाद अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शनेल व अर्जुन भल्ला का विवाह चर्चा में है। यह शाही विवाह जोधपुर के पास नागौर के खींवसर फोर्ट में गुरुवार को होनी है।जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शनेल और अर्जुन भल्ला के विवाह की हल्दी और मेहंदी की रस्म आज हुई। विवाह के लिए केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार सुबह आठ बजे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचीं। राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने उनकी अगवानी की। फिर वे सड़क मार्ग से खींवसर रवाना हो गए।

union-minister-smriti-iranis-daughters-marriage-today

ये भी पढ़ें- गुरु जम्भेश्वर मेले के लिए सिरसा- नोखा मेला स्पेशल ट्रेन

इस विवाह के लिए स्मृति ईरानी के पति जुबिन ईरानी एक दिन पहले ही यहां पहुंचे थे। इस शाही विवाह समारोह के लिए खींवसर फोर्ट और होटल तीन दिन के लिए बुक किया गया है। विवाह समारोह में परिवार के खास लोग ही शामिल होंगे। विवाह समारोह में पचास मेहमान ही शामिल होंगे।

शनेल और अर्जुन भल्ला का विवाह गुरुवार 9 फरवरी को होगा। सुबह सुबह 11 बजे चूड़ा की रस्म और साढ़े 12 बजे से भोज होगा। भोज के बाद दोपहर पौने तीन बजे बारात निकाली जाएगी। पौने चार बजे दुल्हन पक्ष की ओर से बारातियों को साफा पहनाया जाएगा और सायं पौने पांच बजे वरमाला होगी। साढ़े आठ बजे तक रिसेप्शन होगा। विवाह समारोह के लिए खींवसर फोर्ट के लॉन को रंग-बिरंगी छतरियों से सजाया गया, पतंगों की झालर लगाई गई है।

ये भी पढ़ें- सफल क्रियान्वयन को अंतिम रूप देने के लिए बैठक

उल्लेखनीय है कि अर्जुन भल्ला कनाडा में एक लीगल फर्म चलाते हैं। जुबिन ईरानी की पहली पत्नी मोना की बेटी शनेल पेशे से वकील है। दोनों ने 2021 में रेतीले धोरों से घिरे खींवसर फोर्ट में सगाई की थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews