रचनात्मक सेवा कार्यों से किया नववर्ष का शुभारंभ

रचनात्मक सेवा कार्यों से किया नववर्ष का शुभारंभ

जोधपुर,शनिधाम एवं गांधी स्टडी सर्किल के संयुक्त तत्वावधान में शनि धाम परिसर में रचनात्मक सेवा कार्य करके नव वर्ष का शुभारंभ किया गया। कार्यकर्ताओं ने प्रातः शनिधाम महंत हेमंत बोहरा के सानिध्य में वैदिक प्रार्थना की तत्पश्चात श्रमदान करते हुए शनिधाम परिसर से कचरा हटाया, विवेकानंद स्मारक की सफाई की, पक्षियों के परिंडे साफ कर पानी से भरे व विवेकानंद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर शनिधाम प्रवक्ता अशोक चौधरी ने कहा कि रचनात्मक कार्य से ही व्यक्ति एवं समाज का समग्र विकास होता है।

रचनात्मक सेवा कार्यों से किया नववर्ष का शुभारंभ

इस प्रकार के कार्यों में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी बढ़नी चाहिए,इससे ना केवल उनके व्यक्तित्व का विकास होगा बल्कि उनकी विवेक शक्ति भी बढ़ेगी। समाजसेवी नारायण राम कलबी ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थान हमारी विरासत है। हमारा कर्तव्य बनता है कि हम नियमित रूप से इनकी सार संभाल करते रहें। कार्यक्रम में बाबूलाल कलबी, राधिका सोलंकी, गणपत, राजु सरगरा, नंद किशोर वैष्णव, महेश परिहार सहित अन्य कार्यकर्ताओं की भागीदारी उत्साहवर्धक थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews