लॉटरी खुलने का झांसा देकर कई सारे एप्स से 16 लाख की ठगी

  • पीड़ित पहुंचा पुलिस की शरण में
  • धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

जोधपुर,लॉटरी खुलने का झांसा देकर कई सारे एप्स से 16 लाख की ठगी। शहर के प्रतापनगर स्थित एक निजी कॉलेज के सामने रहने वाले युवक को जालसाजों ने लॉटरी खुलने का झांसा देकर 16 लाख की ठगी कर डाली। काफी समय तक  युवक जालसाजों के खाते में रुपए डालता रहा।आखिरकार धोखाधड़ी का अहसास हुआ तब पुलिस की शरण लेकर केस दर्ज करवाया है। मामले में प्रतापनगर पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें – राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में राघोत्सव का शुभारम्भ

पुलिस ने बताया कि प्रतापनगर सोमानी कॉलेज के सामने रहने वाले घनश्याम पुत्र ओमाराम की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि पिछले साल उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया था। जिसमें उसे लॉटरी में पांच लाख मिलने की जानकारी दी गई। तब उसने विनोमो ऑनलाइन ट्रेडिंग ऐप पर जाकर पता किया। इस पर उसे अन्य ऐप्स को डाउनलोड करना बताया गया।

यह भी पढ़ें – हॉस्टल रूम में मृत मिला छात्र,शव का कराया पोस्टमार्टम

उसके द्वारा अन्य ऐप्स डाउनलोड किए जाने पर जालसाजों ने उसे खाते में ऑनलाइन पांच लाख रुपए ट्रेडिंग होना बताया। मगर उन रुपयों को प्राप्त करने के लिए कुछ वेबसाइट और ऐप्स की जानकारी दे रखी थी। तब वह उन्हें डाउनलोड करता रहा। इसके लिए बकायदा उससे जालसाज लोग रुपए डलवाते रहे। वह काफी समय तक ऐप्स की जानकारी के आधार पर जालसाजों के विभिन्न खातों में 15-16 लाख रुपए डाल दिए। आखिरकार उसे ठगी का अहसास हुआ और अब वह प्रताप नगर पुलिस की शरण में पहुंचा। प्रतापनगर पुलिस ने प्रकरण धोखा धड़ी में दर्ज किया है। अग्रिम जांच अब शुरू की गई है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews