sonography-stopped-at-banad-community-health-center-patient-upset

बनाड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोनोग्राफी बंद,मरीज परेशान

जोधपुर,शहर के निकट बनाड़ क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आसपास के 15 से 20 गांव के लोग इलाज के लिए आते हैं वहां पिछले 3 महीने से सोनोग्राफी कक्ष पर ताला पड़ा है। यहां मरीज निजी लैब में 800 से 1500 रुपए देकर सोनोग्राफी करवाने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों ने अब सीएमएचओ से यहां स्थाई रूप से रेडियोलॉजिस्ट लगाने की मांग की है। क्षेत्रवासियों के प्रतिनिधिमंडल को सीएमएचओ ने जल्द ही इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन भी दिया है।

ये भी पढ़ें- मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने किया जॉबकॉर्ड का विमोचन

डॉक्टर का पद भी खाली पड़ा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाड़ में 3 महीनों से सोनोग्राफी के डॉक्टर का पद खाली पड़ा है। यहां लगे रेडियोलॉजिस्ट का 3 महीने पहले दूसरी जगह स्थानांतरण हो जाने के कारण अब सोनोग्राफी कक्ष पर ताला ही जड़ा रहता है। हर रोज मरीजों को सोनोग्राफी के डॉक्टर नहीं होने की वजह से प्राइवेट हॉस्पिटल और लैब का रुख करना पड़ता है।

प्रति माह होते तीन सौ प्रसव 

इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आसपास के 30 से भी ज्यादा गांव के मरीज आते हैं। हर महीने 300 से भी ज्यादा प्रसव यहां होते हैं। सीएमएच ओ जितेंद्र पुरोहित से स्थानीय लोगों ने मुलाकात की और इस समस्या का समाधान करने की मांग रखी। इस पर सीएमएचओ ने 4 दिन में इसका स्थाई समाधान करने का आश्वासन दिया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews