• एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में अतिशीघ्र अस्पताल तैयार कर देगी केंद्रीय मंत्री की टीम
  • जन सहयोग एवं कार्यकर्त्ताओं के सहयोग से योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा

जोधपुर, अपनी सांसद निधि से कोरोना की रोकथाम के लिए 50 लाख रुपए की तत्काल सहायता देने के बाद स्थानीय सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शहर के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में 500 बेड का अस्थाई अस्पताल बनाने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं। जन सहयोग और कार्यकर्त्ताओं के सहयोग से इस योजना को मूर्त रूप दिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह से अस्थाई अस्पताल को लेकर बातचीत की है। उन्होंने कलेक्टर से कहा है कि हमारी टीम 100 बेड का अस्थाई अस्पताल 3-4 दिन में तैयार करा देगी और हर दूसरे दिन इस अस्पताल में 100-100 अतिरिक्त बेड जोड़कर इन्हें 500 बेड तक कर दिया जाएगा।

शेखावत ने कहा कि अस्पताल बनने के बाद प्रशासन 24 घंटे मॉनिटरिंग के लिए एक सीनियर डॉक्टर, कुछ सीनियर व जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के अलावा ऑक्सीजन और दवाइयों की व्यवस्था करा दे। शेखावत ने यह भी कहा कि केवल सरकारी स्तर पर तय समय में सभी व्यवस्थाओं को जुटाना प्रशासन के लिए संभव नहीं है। लेकिन जन सहयोग और कार्यकर्ताओं के सहयोग से यह कार्य पूरा किया जा सकता है।

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि वो मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और सीएमएचओ से इस कार्ययोजना पर चर्चा कर शीघ्र इस दिशा में काम करेंगे। केंद्रीय मंत्री शेखावत अपने गृह नगर जोधपुर में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर जिला प्रशासन से पल-पल का फीडबैक ले रहे हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की अत्यंत गंभीर परिस्थितियों के मद्देनजर उन्होंने जल्द से जल्द उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं के अलावा जोधपुर में अतिरिक्त सुविधा जुटाने की आवश्यकता जताई है।