कोरोना का टीका लगाओ, इनाम पाओ

कोरोना का टीका लगाओ, इनाम पाओ

जोधपुर, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जोधपुर जिले ने अग्रणी भूमिका के तहत विभिन्न नवाचार करते हुए प्रत्येक पात्र लाभार्थी तक कोविड-19 वैक्सीनशन का कवरेज बढ़ाने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अब इनामी योजना शुरू की है।

सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा व आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया कि जिले में अब तक कॉविड वैक्सीनेशन से वंचित रहे लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रेरित करने को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा केयर इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में एक अनूठी पहल करते हुए 1 मार्च से अपना वैक्सीनेशन करवाने वाले लाभार्थियों के लिए लकी ड्रॉ के माध्यम से विभिन्न इनाम की घोषणाएं की गई हैं। उन्होंने बताया जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग और केअर इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में किसान भवन स्तिथ कोविड टीकाकरण केंद्र पर जो भी पात्र लाभार्थी अपना टिकाकरण करवाने पहुँच रहे हैं उन्हें टीका लगवाने के उपरांत इनाम का भी प्रावधान किया गया है।

इनाम की शर्ते निर्धारित

पात्रता :- 1 मार्च से 15 मार्च और 16 मार्च से 30 मार्च तक जो भी अपना वांछित पहला अथवा दूसरा टीका लगवाएंगे।

दो अलग अलग आयु के पात्र

1- 15 से 17 वर्ष आयु

2- 18 से अधिक सभी आयु वर्ग

ईनाम की श्रेणी

15 से 17 आयु वर्ग में प्रथम या द्वितीय डॉज लगवाने वाले दोनों ही प्रकार लोग।

प्रथम पुरस्कार:- बाइसाइकिल (1)

द्वितीय पुरस्कार:- स्मार्ट बैंड/वॉच (2)

तृतिया पुरस्कार:- काँस्य की वाटर बोटल (3)

सांत्वना पुरस्कार:- स्कूल बैग (4)

18 प्लस आयु वर्ग में प्रथम खुराक लगवाने पर

प्रथम पुरस्कार:- स्मार्ट फ़ोन (1)
द्वितीय पुरस्कार:-मिक्सर/ग्राइंडर (2)
तृतिया पुरस्कार:- कैसरोल (3)
सांत्वना पुरस्कार:-बाटी मेकर ओवन (4)

चयन का आधार:- पावटा, किसान भवन में स्थित केअर इंडिया के सौजन्य से कोविड टिकाकरण केंद्र में अथवा केयर इंडिया के सहयोग से उपलब्ध करवाए गए मोबाइल वाहन से वांचित खुराक प्राप्त करने वाले पात्र लाभार्थी को लक्की ड्रॉ द्वारा चयनित किया जाएगा। पहला लक्की ड्रॉ 17 मार्च और दूसरा लक्की ड्रॉ 31 मार्च को निकाला जाएगा।

गौरतलब है कि डोर टू डोर वैक्सीनेशन की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा केयर इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में वैक्सीनेशन वैन का 5 फरवरी 2022 से शुभारंभ किया गया था। जिसके माध्यम से लोगों को उनके घर पर वैक्सीन लगवाने की सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि यह वैन जोधपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्र में बाइक वैक्सीनेशन एक्सप्रेस की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts