चार घण्टे की जन सुनवाई के बाद अनेक कार्यक्रमों में शामिल शेखावत

चार घण्टे की जन सुनवाई के बाद अनेक कार्यक्रमों में शामिल शेखावत

सीकर,चूरू,सुजानगढ़,रतनगढ़ नागौर बीकानेर प्रवास के बाद देर रात जोधपुर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री शेखावत

जोधपुर, केंद्रीय जलशक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान के विभिन्न इलाकों के दौरे के बाद देर रात जोधपुर पहुंचे। निवास स्थान पर आमजन से मुलाकात की। शेखावत ने करीब चार घण्टे तक जनसुनवाई की। इसके बाद अनेक कार्यक्रमों में शामिल हुए।

शेखावत रविवार को जोधपुर पहुंचे इसके बाद अजीत कॉलोनी स्थित निवास पर संसदीय क्षेत्र से आए गणमान्य लोगों से मुलाकात की। सुबह आठ बजे से जन सुनवाई की और लोगों की समस्याओं को सुना। यथा संभव समस्याओं के निदान का प्रयास किया। जय नारायण व्यास विश्व विद्यालय वनस्पति विज्ञान विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो नरपत सिंह शेखावत की लिखी पुस्तक जीन एडिटिंग प्रिंसिपल्स एण्ड एप्लीकेशंस प्रो शेखावत ने केंद्रीय मंत्री शेखावत को भेंट की और किताब के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रो नरपत सिंह शेखावत ने प्रो बीडी सिंह के साथ मिलकर किताब लिखी है।

चार घण्टे की जन सुनवाई के बाद अनेक कार्यक्रमों में शामिल शेखावत

इसी प्रकार रक्षक फाउंडेशन के प्रतिनिधि मिले और छात्राओं और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर फाउंडेशन द्वारा संचालित गतिविधियों से केंद्रीय मंत्री शेखावत को अवगत करवाया। शेखावत ने फाउंडेशन के सेफ जोधपुर फॉर गर्ल्स अभियान के पोस्टर का विमोचन किया। वे दोपहर क़रीब एक बजे सहकारी संस्थाओें के प्रखर संगठन सहकार भारती के प्रदेश अधिवेशन में शामिल हुए। इस अवसर पर शेखावत का साफा पहनाकर स्वागत किया गया। शेखावत ने सहकारिता के क्षेत्र में भारत सरकार द्वारा संचालित गतिविधियों से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों पर विस्तार से चर्चा की ओर कहा कि देश में पहली बार पृथक रूप से सहकारिता का अलग से मंत्रालय बनाया गया है।

सहकार को भारतीय दर्शन एवं विचार के साथ जोड़कर हमें ओर अधिक सुदृढ़ता से कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में भी बदलाव का दौर है ऐसे में सहकार भारती को भी प्रमुखता से अहम भूमिका निभाने की आवश्यकता है। दोपहर बाद शेखावत गुड़ा बिश्नोईयान में अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा राष्ट्रीय प्रधान देवेंद्र बूड़िया और लूणी के उप प्रधान जोगाराम बूड़िया की धन्यवाद सभा में शामिल हुए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें– http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts