जिलास्तरीय हाथकरघा बुनकर प्रतियोगिता में श्रेष्ठ उत्पादों का चयन

जिलास्तरीय हाथकरघा बुनकर प्रतियोगिता में श्रेष्ठ उत्पादों का चयन

जोधपुर,जिले में हाथकरघा बुनकर पुरस्कार प्रतियोगिता के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। प्रतियोगिता का आयोजन अपर जिला कलक्टर (शहर) प्रथम रामचन्द्र गरवा की अध्यक्षता में बुधवार को जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र में किया गया।

जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र के संयुक्त निदेशक एसएल पालीवाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए कुल 10 प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई, जिनमें से प्रथम पुरस्कार पुरखाराम/सोनाराम ग्राम भाण्डु चारणान को सूती दरी के लिए, द्वितीय पुरस्कार चौनाराम/हजारीराम ग्राम जिया बेरी को सूती दरी के लिए एवं तृतीय पुरस्कार मीरा देती/ईशाराम ग्राम कड़वा को सूती बेडशीट के उत्कृष्ट उत्पाद के लिए चयन किया गया। इनके साथ ही सांत्वना पुरस्कार के लिए गोरखराम/जोधाराम ग्राम भाण्डु चारणान सूती दरी एवं शंकरराम/टिकुराम ग्राम कड़वा को सूती कुर्ता के लिए चयन किया गया।

उन्होंने बताया कि चयनित विजेताओं को प्रथम पुरस्कार में रुपये 5 हजार 100, द्वितीय पुरस्कार में रुपये 3 हजार 100 एवं तृतीय पुरस्कार में रुपये 2 हजार 100 की राशि तथा सांत्वना पुरस्कार की राशि 1100 रुपये प्रदान की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस चयन के लिए आईआईएचटी प्रवक्ता विक्रमसिंह, बुनकर सेवा केन्द्र जयपुर के प्रतिनिधि चेतराम मीणा, महाप्रबन्धक जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र फलोदी डॉ. अंजुला आसदेव व जिला उद्योग अधिकारी पूनम राठौड तथा कुशल बुनकर मगाराम उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews