भाविप मुख्य शाखा की द्वितीय साधारण सभा संपन्न

भाविप मुख्य शाखा की द्वितीय साधारण सभा संपन्न

जोधपुर,भारत विकास परिषद मुख्य शाखा की साधारण सभा व शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार को लायंस भवन शास्त्री नगर में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत पदाधिकारीयों ने मां भारती और स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर तथा वंदे मातरम के साथ व कमला केला के भजन की गई।अध्यक्ष अर्चना बिरला ने स्वागत भाषण में उपस्थित सदस्यों का स्वागत करते हुए परिषद के कार्यों की जानकारी दी। परिषद की महिलाओं को हर कार्य में आगे आने हेतु कहा तथा भविष्य में जोधपुर में एक महिला शाखा अलग से खोलने की योजना की जानकारी दी। सचिव सुरेश चंद्र भूतड़ा ने साधारण सभा के मिनट्स पढ़ कर सदन को अवगत करवाया। तत्पश्चात दूसरी शाखाओं से आए पदाधिकारी व अन्य संस्थाओं में जो पदाधिकारी बने उसमें मनीषा मुंदड़ा,कांता राठी एवं सीमा माथुर का स्वागत अंगवस्त्र पहनाकर किया गया।

यह भी पढ़ें – घर के बाहर खड़ी दो गाड़ियों को लगाई आग

सचिव सुरेश चंद्र भूतड़ा ने वर्षभर किए गए सेवा,संस्कार और संपर्क कार्यों की जानकारी एवं गत वर्ष की ऑडिट रिपोर्ट पढ़ी जिसे सदन ने पास किया। उन्होंने शाखा के लिए नई एम्बुलेंस तथा अस्पताल हेतु जमीन, सरकार के द्वारा दिलाने में सहयोग करने हेतु अपील की।नवरतन मांधना, कांता राठी और मनीषा मुंदड़ा ने भजनों से सदन को मंत्रमुग्ध कर दिया। अध्यक्ष अर्चना बिरला शाखा में बने नए 26 सदस्यों को सपत्नीक अंग वस्त्र पहना कर व पिन देकर शपथ दिलाई। डॉ वीडी दवे ने तनाव और उसके प्रबंधन पर व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि आज के समय में हर वर्ग के लोगों को चाहे,उद्योगपति, व्यापारी या नौकरी क्लास हो,महिला हो या बच्चे हों सबको किसी न किसी प्रकार का तनाव रहता है व उसके निराकरण हेतु उन्होंने विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में सचिव ने आभार व्यक्त करते हुए राष्ट्रगान के साथ मीटिंग समाप्ति की घोषणा की। संचालन कमला केला व सीताराम राठी ने किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts