मुद्रा आर्थिक तंत्र का जीवन रक्त है- डॉ मीता मुल्तानी

मुद्रा आर्थिक तंत्र का जीवन रक्त है- डॉ मीता मुल्तानी

जोधपुर,विश्व निवेशक सप्ताह 2021 के दौरान पुष्टिकर महिला महाविद्यालय में आयोजित सेमिनार में अपने स्वागत उद्बोधन में प्रिंसिपल डॉ मीता मुल्तानी ने कहा “मुद्रा आर्थिक तंत्र का जीवन रक्त है और बचत इस युग में बुढ़ापे में तीसरे पुत्र के समान है। सेमिनार के मुख्य वक्ता वरिष्ठ कंपनी सचिव मुकेश बंसल ने कहा भारत आर्थिक रूप से कमजोर होते हुए भी बचत के उच्च स्तर के कारण विश्व में बढती मंदी के असर से दूर है। कहा उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को निवेश करने से पहले संस्था की वैधता को अवश्य जांच लेना चाहिए ताकि अपनी गाढ़ी कमाई को लुटने से बचा सकें और उन कंपनियों में निवेश से बचना चाहिए जो ऊँचे रिटर्न का झांसा देकर पैसा लेकर भाग जाते हैं।

मुद्रा आर्थिक तंत्र का जीवन रक्त है- डॉ मीता मुल्तानी

अंत आवश्यक रूप से सभी स्कीम प्रपत्रों को ध्यान से पढे, सवाल जवाब कर समझें और फिर एक हस्ताक्षरित प्रति अपने पास रख कर ही निवेश करें। रेगुलेटर के रुप में सेबी को हर इन्वेस्टर की ताकत के रूप में बताते हुए कहा किसी भी शिकायत को ऑनलाइन भी दर्ज करवा कर निदान प्राप्त किया जा सकता है। विधार्थियों, टीचर्स एवं अभिभावकों ने इस सेमिनार से लाभ लिया। अंत में एक स्मृती चिन्ह भेंट कर धन्यवाद ज्ञापित किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts