बिटकाइन में इंवेस्ट के नाम पर युवक से 35 लाख की ठगी

बिटकाइन में इंवेस्ट के नाम पर युवक से 35 लाख की ठगी

  • दादा की जमीन पर लोन और शेयर मार्केट का पैसा आरोपी को दिया
  • लुटा बैठा

जोधपुर,बिटकाइन में इंवेस्ट के नाम पर युवक से 35 लाख की ठगी। शहर के बनाड़ क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को शातिर ने जानपहचान का फायदा उठाकर ठगी का शिकार बना दिया। बिट काइन में निवेश के नाम पर 35 लाख रुपए लिए। मगर न तो फर्म में खाता खुलवाया और न ही दी गई रकम को लौटाया। पीडि़त ने अदालत में इस्तगास दायर कर अब बनाड़ थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है। पुलिस ने इसमें अब अग्रिम जांच आरंभ की है।

यह भी पढ़ें – महिला खेलकूद प्रतियोगिता 5-6 मार्च को

बनाड़ पुलिस ने बताया कि बनाड़ निवासी अशोक डांगी पुत्र पीराराम डांगी की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसकी जानपहचान चितौडग़ढ़ के रहने वाले राज वैष्णव उर्फ राजकिंग से वर्ष 2022 में हुई थी। राज वैष्णव ने उसे बिटकाइन में निवेश करने के साथ बड़े मुनाफे को प्रलोभन दिया। इसके झांसे में आकर उसने अपने दादा की जमीन पर लाखों को लोन ले लिया। फिर खुद के पास भी जमा राशि शेयर बाजार और मजदूरी के रूपए आरोपी को दे दिए। आरोपी को 35 लाख रुपए सितंबर 2022 में दिए गए। बाद में वह आना कानी और टालमटोल जवाब देता रहा और रुपए हड़प कर गया। बनाड़ पुलिस ने अदालत से मिले इस्तगासे पर अब धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज किया है। जिसमें पड़ताल आरंभ की गई है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts