जोधपुर रेलवे स्टेशन पर सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन शुरू

जोधपुर रेलवे स्टेशन पर सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन शुरू

  • डीआरएम ने महिला रेलकर्मियों से करवाया उद्घाटन
  • भगत की कोठी और पाली में भी लगेगी

जोधपुर, महिला रेलयात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल रेलवे स्टेशन पर स्थापित सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन मंगलवार से शुरू हुई। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने महिला रेलकर्मियों से इसका उद्घाटन करवाया करवाया।

सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर लगाई गई सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन के उद्घाटन के बाद मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडे ने कहा कि यात्री सुविधाओं के लिए रेलवे सदैव तत्पर है तथा महिला यात्रियों की सुविधा के लिए इस तरह की आधुनिक मशीन लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि मंडल का प्रयास है कि यात्रियों को गुणवत्ता के साथ विशेषकर महिला रेलयात्रियों को बेहतर सुविधाएं दे सकें। मंडल रेल प्रबंधक की मौजूदगी में पर्यावरण मित्र आयशा बानो,आरक्षण पर्यवेक्षक नीतू नखारे व टीटीआई सोनल माथुर ने मशीन का उद्घाटन किया व सेनेटरी नैपकिन निकाल कर मशीन रेलयात्रियों के लिए शुरू की।

जोधपुर रेलवे स्टेशन पर सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन शुरू
पांडेय ने बताया कि मंडल में जोधपुर के अलावा भगत की कोठी व पाली मारवाड़ रेलवे स्टेशनों पर भी इस तरह की मशीनें जल्द लगाई जाएगी। इन मशीन सैनिटरी, वूमेन हाइजीन उत्पाद, मास्क( सर्जिकल व एन-95) कंपनी की एमआरपी दर पर नकद व कैशलेस भुगतान से स्वतः निकाली जा सकेगी। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरुमल, मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीणा, स्टेशन डायरेक्टर नारायणलाल समेत बड़ी संख्या में रेलवे पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts