अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस

कोरोना मुक्ति आधारित खास योगासन

जोधपुर, योग एक शिक्षा पद्वति है जिससे स्वास्थ्य सम्बन्धी बाधाएं व रोग दूर होते हैं। इससे शांति, उत्साह व जोश का संचार होता है। यह कहना है अन्तरराष्ट्रीय योगाचार्य भारतीय योग गुरु,चिकित्सकीय उपचारक और ध्यान विशेषज्ञ नईम खान ने सोमवार को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना आज़ाद कैम्पस में मौलाना आयोजित कार्यक्रम में संस्थान के रोवर, रेंजर, स्काउट-गाइड व एनसीसी स्टूडेन्ट्स को योग की शिक्षाएं दे रहे थे।

अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस

मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी के सीईओ मोहम्मद अतीक ने बताया कि कार्यक्रम में कोविड-19 गाइड लाइन की अनुपालना करते हुए योग गुरु ने कई उपयोगी आसन सिखाए।

अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस

जिसे हाल ही में कोरोना हुआ है या सिर्फ संक्रमित है या पहले कोरोना हो चुका था लेकिन अब स्वस्थ हैं आदि सभी प्रकार के लोगों को कोरोना मुक्ति एवं इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हस्त उत्तानासन, शंशाकासन, भुंजगासन, शंस्कासन, मेरूदण्ड आसन, पाद हस्तासन, मरोड आसन, नाडी शोधन प्राणायाम, भ्रामरी, मकरासन योगासन सीखाए ताकि कोरोना के प्रभाव से बचा जा सके।

Best deal is here 👆

यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार मोहम्मद अमीन ने बताया कि योगाचार्य नईम खान ने वर्ष 2007 में जोधपुर के जसवंत थड़ा में योग व ध्यान कार्यशालाओं से अपनी योग यात्रा शुरू की। फिर बॉलीवुड हस्तियां,जोधपुर, कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश), सऊदी अरब के शाही परिवार सदस्यों एवं स्विट्जरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, पुर्तगाल, सिंगापुर, मलेशिया, अरब देशों सहित कुल 40 देशों में लाखों लोगों के लिए योग की हजारों कार्यशालाएं आयोजित की।

>>> खिलाड़ियों ने योग का प्रदर्शन कर दिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का संदेश

Amazon
Click on image 👆