पांच-पांच हजार के इनामी पिता पुत्र गिरफ्तार

  • पिता पुत्र को भरतपुर से गिरफ्तार कर लाई पुलिस
  • 24 हजार की ऑन लाइन ठगी का आरोप

जोधपुर, शहर की कुड़ी पुलिस ने धोखाधड़ी के एक केस में पांच पांच हजार के इनामी बदमाश पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है। इन पर ओएलएक्स पर बाइक बेचने का आरोप लगा है। मगर ये लोग किसी अन्य द्वारा सिम काम में लेने की बात बता रहे है। फिलहाल पुलिस गत वर्ष दर्ज प्रकरण में दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इन पर करीबन 24 हजार ऑन लाइन ठगी का आरोप लगा है। पुलिस दोनों पिता पुत्र को भरतपुर से गिरफ्तार कर लाई है। आपराधिक रिकॉर्ड भी जांचा जा रहा है। कुड़ी थानाधिकारी जुल्फिकार अली ने बताया कि गत वर्ष 18 दिसम्बर को कुड़ी भगतासनी निवासी हरजीत सिंह सिख की तरफ से एक रिपोर्ट दी गई थी। इसमें बताया कि उसने ओएलएक्स पर एक बुलेट बाइक का ऐड देखा था। जिस पर दिए गए नंबर से संपर्क किए जाने पर सामने वाले शख्स ने खुद को फौजी बताया और बुलेट बाइक को 36 हजार में बताया था। झांसे में आने पर उसके खाते से 24 हजार की रकम पार हो गई थी।थानाधिकारी ने बताया कि प्रकरण की तफ्तीश की गई।

साइबर एक्सपर्ट की मदद
थानाधिकारी ने बताया कि साइबर एक्सपर्ट की मदद ली गई और सिम नंबरों से पता किया गया। बाद में यह नंबर भरतपुर से होने का पता लगा। अब इस बारे में भरतपुरा के पांडला निवासी जफर खां पुत्र सदम खां और उसके पुत्र मौसम खां को गिरफ्तार कर लाया गया है। जिन्होंने आरंभिक पूछताछ में बताया कि उनकी टेलरिंग की दुकान है। जहां पर किसी ने आकर सिम को काम में लिया था। फिलहाल पुलिस इनके आपराधिक रिकॉर्ड भी जांचने में लगी है।

डीसीपी ने घोषित किया इनाम
थानाधिकारी जुल्फिाकार अली ने बताया कि डीसीपी पश्चिम आलोक श्रीवास्तव की तरफ से दोनों पिता पुत्र के खिलाफ पांच पांच हजार के इनाम भी घोषित हो रखे थे। ये लोग फरार चल रहे थे। मगर जानकारी मिलने पर पुलिस भरतपुर से इन्हें पकड़ लाई है।

कई लोग ठगी में लिप्त
भरतपुर जिले में कई लोग इस प्रकार के कार्यों में लिप्त बताए जाते है। जो लोगों को ठगी का शिकार बनाते हैं। ओएलएक्स के साथ ही साइबर अपराधों में कुछ लोग शामिल हैं। फिलहाल कुड़ी पुलिस पकड़े गए दोनो अभियुक्तों से पड़ताल कर रही है।

Similar Posts