रातानाडा थानाधिकारी निलंबित, प्रकरण में पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

रातानाडा थानाधिकारी निलंबित, प्रकरण में पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

  • जेएनवीयू दीक्षांत समारोह हंगामा मामला
  • दो नाबालिग संरक्षण में
  • अनिल पंवार नहीं लगा हाथ

जोधपुर, शहर में जेएनवीयू के 18वें दीक्षांत समारोह में गुरूवार को हुए हंगामे के बाद मामले में अब रातानाडा थानाधिकारी को निलंबित कर दिया गया। प्रकरण से जुड़े आठ लोगों को पुलिस ने शांतिभंग में गिरफ्तार करने के साथ राजकार्य में बाधा डालने, कोविड नियमों का उल्लंघन करने और महिलाओं से अभद्र व्यवहार किए जाने का केस भी बनाया था। इसमें पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें कर्मचारी नेता मोहनसिंह भाटी भी शामिल है। अनिल पंवार पुलिस के हाथ नही लगा है। इसमें दो नाबालिगों को भी संरक्षण में लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवनभूषण यादव ने बताया कि जेएवीयू के दीक्षांत समारोह में गुरूवार को दोपहर में हंगामा होने पर रातानाडा थानाधिकारी मूलसिंह भाटी की लापरवाही सामने आने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। विभागीय जांच जारी है। इधर एसीपी पूर्व देरावर सिंह ने बताया कि इस मामले में गुरूवार को आठ लोगों को शांति भंग में गिरफ्तार करने के साथ उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं में केस बनाया गया था। अब इसमें पांच लोगों मोहनसिंह भाटी, छात्रनेता रविंद्र सिंह भाटी, जितेंद्र सिंह, घनश्याम एवं अमरसिंह को गिरफ्तार किया गया है। छात्र सेवा मंडल कर्मचारी अनिल पंवार हाथ नहीं लगा है। उसे कल विवि प्रशासन ने निलंबित कर दिया था।

गौरतलब है कि गुरूवार को जेएनवीयू का दीक्षांत समारोह एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में वर्चुअल में चल रहा था। 12 बजे शुरू हुए इस कार्यक्रम में राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री आदि जुड़े हुए थे। तब सेवानिवृत कर्मचारी संगठन से जुड़े पदाधिकारी पेंशन आदि की मांगों को लेकर स्टेज पर चढऩे के साथ हंगामा करने लगे थे। तब पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ा था। बाद मेें आठ लोगों को भी शांति भंग में पकड़ा गया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts