विश्व हृदय दिवस पर रातानाडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर होगा रैली का आयोजन

जोधपुर, विश्व हृदय दिवस पर रातानाडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लोगों में हृदय के प्रति सजगता और जागरूकता बढ़ाने के लिए एक स्वास्थ्य रैली का आयोजन किया जा रहा है। प्राथमिक केंद्र की प्रभारी डॉ. सरोज चौधरी ने बताया कि रैली सुबह 8:00 बजे प्राथमिक सेवा केंद्र से शुरू होकर भास्कर चौराहे तक जाएगी और चौराहे से वापस स्वास्थ्य सेवा केंद्र तक आएगी रैली में चिकित्सा कर्मियों द्वारा एवं नर्सिंग कर्मियों द्वारा ह्रदय की जागरूकता के लिए स्लोगन युक्त तख्तियों के साथ आम जनता को संदेश दिया जाएगा।

इस अवसर पर सेमिनार के रूप में प्राथमिक केंद्र पर एक जागरूकता कार्यक्रम भी रखा जाएगा जिसमें डॉक्टर सिद्धार्थ राज लोढा द्वारा ह्रदय एवं हृदय से संबंधित बीमारियों के बारे में जानकारी दी जाएगी एवं हृदय रोगों से कैसे बचें उनके बारे में भी जनता को सामान्य जानकारी दी जाएगी।

डॉ सरोज चौधरी ने बताया कि भारत में प्रतिवर्ष हजारों लोगों की मृत्यु ह्रदय रोग से हो जाती है। इस मृत्यु दर को यदि थोड़ी सावधानी रखें तो काफी हद तक कम किया जा सकता है इसी के संदर्भ में ह्रदय रोगों से बचाने के लिए हृदय जागरूकता रैली का आयोजन रातानाडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से किया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts