rajasthan digifest jodhpur

Rajasthan Digifest Jodhpur : जोधपुर में लगेगा आईटी के नवाचारों का मेला,युवाओं को मिलेंगे जॉब के अवसर

Rajasthan Digifest Jodhpur : जोधपुर में लगेगा आईटी के नवाचारों का मेला,युवाओं को मिलेंगे जॉब के अवसर

Rajasthan Digifest Jodhpur : जोधपुर डिजिफेस्ट-जोब-फेयर-2022

जोधपुर,सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा 11 व 12 नवंबर को आयोजित होने वाले डिजिफेस्ट- जॉब-फेयर-2022 का आयोजन किया जा रहा है। युवाओं को रोजगार के वृहद अवसर तथा आईटी क्षेत्र के नवाचारों को एक मंच उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से राजस्थान सरकार द्वारा यह आयोजन किया जा रहा है। रेजीडेन्सी रोड स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में आयोजित होने वाले इस रोजगार मेंले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उपस्थित होंगे। (Rajasthan Digifest Jodhpur)

ये भी पढ़ें- भुट्टा मंगाने के नाम पर हुई थी 80 लाख की धोखाधड़ी

सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के अतिरिक्त निदेशक एमआर पुरोहित ने बताया कि कोरोनाकाल के बाद जोधपुर में होने वाले डिजिफेस्ट में सूचना प्रौद्योगिकी नवाचारों का प्रदर्शन किया जायेगा। इसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से कम्पनियां भाग लेंगी।(Rajasthan Digifest Jodhpur)

उन्होंने बताया कि यहां आर्गेमेंन्टेड रियालटी तथ वचुअर्ल रियलटी के माध्यम से विभिन्न आईटी कम्पनियां अपने नवाचारों का प्रदर्शन करेंगी। इसी प्रकार फेस्ट के दौरान विभिन्न आईटी तथा अन्य क्षेत्रों के अनुभवी व प्रशिक्षित लोगों द्वारा विभिन्न सेमीनार का भी आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि डिजिफेस्ट में होने वाले जॉब फेयर में लगभग 250 से अधिक कम्पनियां भाग ले रही हैं। (Rajasthan Digifest Jodhpur)

ये भी पढ़ें- ठाकुरजी मंदिर में लगाया अन्नकूट का भोग

उन्होंने प्रदेश के सभी युवाओं से इस डिजिफेस्ट में भाग लेंने के लिए आह्वान किया। उन्होंने बताया कि आईटी जॉब फेयर में सम्मिलित होने से पूर्व अभ्यर्थी itjobfair.rajasthan.gov.in की बेवसाइट  पर ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं तथा आईटी जॉब फेयर स्थल पर भी पंजीकरण करवाए जाने की व्यवस्था की जाएगी। युवा क्यूआर सुविधा का उपयोग कर अपना पंजीकरण स्वयं भी कर सकेंगे। जॉब फेयर मे पंजीकरण करवाया जाना निःशुल्क है।(Rajasthan Digifest Jodhpur)

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts