railways-will-run-every-track-clean-campaign

रेलवे चलाएगा हर पटरी-साफ सुथरी अभियान

  • पटरियों पर कचरा न फैंकने की अपील
  • स्थानीय निकायों से रेलवे लेगी सहयोग

जोधपुर,रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता के महत्ती उद्धेश्य से रेलवे द्वारा हर पटरी-साफ सुथरी अभियान चलाया जाएगा। मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय और रेलवे के संयुक्त अभियान के तहत विभिन्न रेल खंडों पर ट्रेकों व क्षेत्रों को चिन्हित कर वहां हर पटरी-साफ सुथरी अभियान की व्यापक शुरुआत की जाएगी तथा इस दौरान रेल व आम नागरिकों को रेल क्षेत्र में स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाने के उपाय किए जाएंगे।

पांडेय ने बताया कि रेल पटरियों के आसपास कचरा और खाद्य वस्तुएं फैंकने से जानवर पटरियों के इर्दगिर्द घूमते रहते हैं जिससे वह ट्रेन की चपेट में आ जाते हैं। अभियान के दौरान रेल यात्रियों को इस संबंध में विशेष रूप से जागरूक किया जाएगा कि वे रेलवे स्टेशनों के साथ-साथ रेल पटरियों को भी स्वच्छ रखने में रेलवे की मदद करें।

स्थानीय संस्थाओं का लेंगे सहयोग

प्रारंभ होने वाले हर पटरी-साफ सुथरी अभियान के तहत रेलवे राज्य सरकार और उसके स्थानीय निकायों,स्वयंसेवी संस्थाओं व विभिन्न युवा संघों को अभियान व्यापक रूप से चलाने के लिए अपने साथ जोड़ेगा।

डीआरएम की मार्मिक अपील

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने रेल व आम यात्रियों से विशेषकर रेल पटरियां स्वच्छ बनाने में रेलवे की मदद करने की अपील करते हुए कहा कि इससे मूक जानवरों की रक्षा करने के रेलवे के प्रयासों को संबल मिलेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews