भारी बारिश से मिट्टी कटाव से प्रभावित रेलमार्ग दुरुस्त

  • रेल संचालन पुन: प्रारम्भ
  • जोधपुर मंडल की राहत व्यवस्थाओं से यात्री खुश

जोधपुर, उत्तरपश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के फुलेरा-मेड़ता रोड रेलखण्ड के गुढा-गोविन्दी मारवाड़ स्टेशनों के मध्य भारी बारिश से रेल लाइन पर मिट्टी के कटाव के कारण प्रभावित रेलमार्ग को रिकार्ड समय में दुरुस्त कर दिया गया है। इस रेलमार्ग पर सुबह 11.45 बजे रेलयातायात पुन: प्रारम्भ हो गया है।

उत्तरपश्चिम रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार जोधपुर मंडल के फुलेरा-मेड़ता रोड रेलखण्ड के गुढा-गोविन्दी मारवाड़ स्टेशनों के मध्य भारी बारिश से रेल लाइन पर मिट्टी के कटाव के कारण रेल यातायात प्रभावित हो गया था। रेल मार्ग बाधित होने के कारण रेलगाड़ियों का संचालन भी प्रभावित हो गया था।

भारी बारिश रेलमार्ग दुरुस्त

मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय द्वारा तुरंत निर्देशन देते हुए रेलयात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्थाएं करने के आदेश दिये गए। पाण्डेय के निर्देशों की पालना में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक धीरुमल व रेलकर्मी तुरंत मार्ग में रुकी हुई रेलगाड़ियों के यात्रियों के लिये वैकल्पिक व्यवस्थाओं के लिये मौके पर पंहुच। रेलवे प्रशासन द्वारा मार्ग में रुकी हुई रेलगाड़ियों के यात्रियों के लिये जलपान की व्यवस्था की गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

ट्रेन संख्या 09458 दिल्ली-जोधपुर सुपर फास्ट स्पेशल के रेलयात्रियों को सांभर लेक स्टेशन से कुचामन, मकराना, डेगाना तथा गोटन तक पंहुचने के लिये रेलवे प्रशासन द्वारा बसों की व्यवस्था भी की गई। दिव्यांग यात्रियों के लिये व्हील चेयर इत्यादि की व्यवस्था करते हुए उन्हें वैकल्पिक साधनों में बैठाया गया। रेलवे द्वारा की गई वैकल्पिक व्यवस्थाओं तथा चाय-नाश्ते की व्यवस्थाओं के लिये रेलयात्रियों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई।

जोधपुर मंडल के अपर मंड़ल रेल प्रबन्धक मनोज गुप्ता, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय मुकेश कुमार मीणा तथा इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने भी तुरंत मौके पर पहुंच कर रेलमार्ग ठीक करने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरु कर दिया। इस रेल मार्ग को रेलकर्मियों द्वारा सुबह 11.45 बजे ठीक कर दिया गया तथा इस रेलमार्ग पर पुन: रेल संचालन संरक्षा नियमों की पालना अनुसार शुरु कर दिया गया।

ये भी पढें – घनश्याम पंवार बने भाजपा किसान मोर्चा जोधपुर शहर जिलाध्यक्ष

Similar Posts