राज्य कर्मचारी परिवारों ने निकाली ओपीएस रक्षा रथ यात्रा

राज्य कर्मचारी परिवारों ने निकाली ओपीएस रक्षा रथ यात्रा

प्रदेश भर में करेगी योजना के पक्ष में जन जागरण

जोधपुर,राज्य कर्मचारी परिवारों ने निकाली ओपीएस रक्षा रथ यात्रा।राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार द्वारा राज्य के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना की सौगात देकर कर्मचारी परिवारों को जो आजीवन सुरक्षा प्रदान की है उसके समर्थन व योजना रक्षा की भावना को जन जन तक पहुँचाने के उ‌द्देशय से राजस्थान राज्य कर्मचारी परिवार कल्याण समिति की ओपीएस रक्षा यात्रा के विशेष रथ को आज राजस्थान पशु संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सोलंकी,राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा व महापौर कुंती देवड़ा ने झंडी दिखा कर रवाना किया। यह यात्रा गहलोत के पावटा स्थित प्रधान चुनाव कार्यालय से मारवाड़ भ्रमण हेतु कर्मचारियों के परिजनों सहित अनेक गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में प्रारंभ हुई। इस अवसर पर कांग्रेस नेता व बोर्ड अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सोलंकी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना लागू करके न केवल कर्मचारियों का बुढापा सुरक्षित किया है अपितु उनमें नव उत्साह का संचार करते हुये सरकारी काम को समर्पित भाव से करने का जज्बा भी पैदा किया। सोलंकी ने कहा कि गहलोत के इस ऐतिहासिक निर्णय का देश भर के कर्मचारियों स्वागत करते हुये कर्नाटक व हिमाचल चुनावों कांग्रेस सरकारें बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा कर अपनी अभिव्यक्ति से केंद्र की निरंकुश मोदी सरकार को झटका भी दिया है। रक्षा रथ यात्रा प्रारंभ करने वाले कर्मचारी परिजनों को धन्यवाद देते हुये राजस्थान राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने विभिन्न योजनाओं से पूरे प्रदेश वासियों को सामाजिक सुरक्षा देते हुये राज्य कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना की सौगात से 9 लाख कर्मचारियों के परिवारों को जीवन का संबल प्रदान किया है,जिससे पूरे राजस्थान में उत्साह का वातावरण है। बोराणा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने कर्मचारियों की जीवन कल्याणकारी योजना बंद करके उनमें असुरक्षा व भय का भाव पैदा कर दिया था जिसे गहलोत सरकार ने पुनः प्रारंभ करके कार्मिकों में नव उत्साह का संचार किया है। उन्होने कहा कि गहलोत ने पेंशन के साथ राज्य कर्मचारी परिवारों को स्वास्थ्य अधिकार देते हुए आरजी एचएस योजना में असीमित लाभ तथा शत प्रतिशत भता भी दिया है।

यह भी पढ़ें – आईआईटी जोधपुर का नौवां दीक्षांत समारोह आज

इस अवसर पर परिवार कल्याण समिति की संयोजक किरण कंवर रावलोत ने बताया कि भाजपा सरकार द्वारा देश में ओपीएस बंद करके कर्मचारी परिवारों पर कुठाराघात किया था,जिसे राजस्थान के संवेदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साहसिक निर्णय करके देश में एक आदर्श स्थापित किया है। रावलोत ने कहा कि हमें भाजपा की नीयत पर भरोसा नहीं है अतः राज्य कर्मचारी परिवार रक्षा रथ यात्रा के माध्यम से जागरूकता फैलाने हेतु गाँव गाँव जा रहे हैं। रक्षा यात्रा के इस अवसर पर कांग्रेस जिला सचिव रुबिन खान, महिला नेता किरण गहलोत,सोसियल मीडिया प्रभारी अनीता परिहार सहित कर्मचारी कल्याण समिति की कलावती डारा,बीना बालानी,सुशीला गौड़,अर्चना डारा सहित कर्मचारी परिवारों,अनेक सामाजिक कार्यकर्ता व कांग्रेसजन उपस्थित थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts