प्रीशा ने एक मिनट में स्केटिंग के साथ हूलालूप रोटेशन का गोल्डन बुक रिकॉर्ड बनाया

जोधपुर, सूर्यनगरी की नातिन प्रीशा नेगी ने गुरुवार को चौपासनी रोड स्थित होटल निराली ढाणी में आयोजित कार्यक्रम में एक मिनट में इन-लाइन स्केटिंग के साथ हूलालूप रोटेशन का गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया। उसने एक मिनट में इन-लाइन स्केटिंग के साथ हूहू रोटेशन सफलता पूर्वक पूरे किए। गोल्डन बुक के अधिकारी अलोक कुमार (एशिया हेड) ने प्रीशा को सर्टिफिकेट प्रदान किया। डॉ . प्रीति मालपानी और सुशील नेगी की बेटी प्रीशा का जोधपुर में ननिहाल है।

प्रीशा ने एक मिनट में स्केटिंग के साथ हूलालूप रोटेशन का गोल्डन बुक रिकॉर्ड बनाया

प्रीशा के नाना रामप्रकाश मालपानी एक व्यापारी हैं और दादा सोहनसिंह नेगी सेना से रिटायर्ड कमांडेंट ऑफिसर हैं। प्रीशा के पिता सुशील नेगी जयपुर में आईसीआईसीआई हाउसिंग फाइनेंस राजस्थान में जोनल हैड हैं। प्रीशा ने ढाई साल की उम्र में पहली बार हूलालूप शुरू किया और 2 साल 8 महीने की उम्र में उसने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रथम स्थान हासिल किया। उस समय के जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने पुरस्कार दिया था।

प्रीशा कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया और रैंक हासिल की है। प्रीशा के नाना राम प्रकाश मालपानी ने बताया कि प्रीशा ने अक्टूबर में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज कराया है और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी आवेदन कर लिया है। उसके लिए जल्द ही कोशिश की जाएगी। प्रीशा को नृत्य,अभिनय, भाषण, शो एंड टेल, ओलंपियाड परीक्षा, जिम्नास्टिक, रेसिटेशन में भाग लेना पसंद है। प्रीशा का सपना भारत के लिए ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतना है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews