पावर बाइक के शौक ने बनाया शातिर वाहन चोर, 29 गाडिय़ां बरामद

पावर बाइक के शौक ने बनाया शातिर वाहन चोर, 29 गाडिय़ां बरामद

  • पुलिस की तीन टीम लगी
  • गाडिय़ों की अनुमानित कीमत 45 लाख
  • तीन शातिर वाहन चोर गिरफ्तार
  • एक खरीददार भी चढ़ा हत्थे
  • जोधपुर, बीकानेर, हरियाणा और अहमदाबाद तक उड़ाई गई पावर बाइक

जोधपुर, बीकानेर के पांचू स्थित नाथूसर के रहने वाले हंसराज को पावर बाइक के शौक ने शातिर वाहन चोर बना डाला। उसे पावर बाइक से अपने गांव में घूूमने के शौक में जोधपुर,बीकानेर,गुडग़ांव,हरियाणा और अहमदाबाद में गाडिय़ां चोरी कर ली। उससे पुलिस ने पांच पावर बाइक को जब्त किया है। एक बाइक अपने दोस्त को बेची थी वो भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। साथी के पकड़े जाने पर पूरा खुलासा हो पाया। पुलिस की तीन टीमों ने अथक परिश्रम कर तीन शातिर वाहन चोरों से 29 बाइक को जब्त करने के साथ खरीददार सहित चार लोगों को अब गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व भुवनभूषण यादव ने बताया कि जिला पूर्व में बढ़ रही वाहन चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए तीन शातिर वाहन चोरों को पकड़ा गया, एक खरीददार भी पुलिस के हाथ लगा है। वाहन चोरी की घटनाओं की रोकथाम के लिए एडीसीपी पूर्व नाजिम अली के सुपरविजन में एसीपी पूर्व मांगीलाल के नेत्त्व में उदयमंदिर थानाधिकारी अमित सिहाग के साथ तीन टीमों का गठन किया गया।

पुलिस की टीम में शामिल अधिकारियों ने पहले बीकानेर जिले के पांचू निवासी राकेश उपाध्याय पुत्र गौरीशंकर को पावर बाइक पर संदिग्ध रूप से पकड़ा था। तब उसने बताया कि यह बाइक उसने अपने मित्र बीकानेर के पांचू स्थित नाथूसर निवासी हंसराज से खरीद की। शातिर वाहन चोर हंसराज को उसके गांव से दस्तयाब कर लिया। पूछताछ में उसने छह और पावर बाइक चोरी करना बताया। वह पावर बाइक पर गांव में घूमने का शौक रखता है। इसके लिए उसने बीकानेर, जोधपुर, हरियाणा गुडग़ांव एवं अहमदाबाद से पावर बाइक को चुराया।

डीसीपी पूर्व भुवनभूषण यादव के अनुसार पुलिस की गठित दूसरी टीम ने राजीव गांधी नगर थानान्तर्गत सिरोड़ी निवासी पुखराज पुत्र चैनाराम जाट को गिरफ्तार कर 16 मोटर साइकिलें बरामद की हैं जो शहर के विभिन्न स्थानों से चुराई गई। पुलिस की तीसरी टीम ने मिलकर जाटों का बास खेजड़ला बिलाड़ा हाल अरविंद नगर एयरफोर्स एरिया में रहने वाले मनोहर उर्फ गणपत पुत्र जस्साराम जाट को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छह बाइक को जब्त किया। वह कचहरी परिसर से बाइक चुराने में खूब शातिर रहा है।

पुलिस टीमों में यह थे शामिल

पुलिस की टीम में शामिल एएसआई बींजाराम,गोरधनराम,भंवरराम, हैड कांस्टेबल महेशचंद्र,अशोक,भगाराम, किशोर सिंह के साथ कांस्टेबल विकास विश्रोई,अकरम खां,बींजाराम रूपेश एवं कमलेश कुमार,राकेश, राम प्रकाश,सुरेश एवं सुभाष आदि शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews