• आज मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण के बाद रवानगी होगी
  • 29 अगस्त को प्रातः 7.30 से सायं 5.30 तक मतदान होगा

जोधपुर, जिले में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य के आम चुनाव के द्वितीय चरण का रविवार 29 अगस्त को आठ पंचायत समिति क्षेत्रों में प्रातः 7.30 से सायं 5.30 तक मतदान होगा। मतदान दलों की रवानगी 28 अगस्त को राजकीय पॉलोटेक्निक कॉलेज से होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर)(पंचायत) इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि द्वितीय चरण का मतदान आठ पंचायत समितियों में होगा। उन्होंने बताया कि शनिवार प्रातः 11 बजे राजकीय पॉलिटेक्निक महिला महाविद्यालय से शेरगढ, राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय पुरूष से लोहावट, राजकीय पॉलिटेक्निक महावि़द्यालय (टीटीएलआरडीसी) से बापिणी, राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय (टीटीएलआरडीसी) टेन्ट राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज पुरूष से आउ, राजकीय पॉलिटेक्निक महावि़द्यालय महिला से देचू, व दोपहर एक बजे राजकीय पॉलिटेक्निक महावि़द्यालय पुरूष से बालेसर, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज महिला से सेखाला व राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय (टीटीएलआरडीसी) से पंचायत समिति चामू के लिए मतदान दल रवाना होंगे।

आठ पंचायत समितियों के लिए होंगे मतदान दल रवाना

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि द्वितीय चरण में पंचायत समिति शेरगढ के 113, बालेसर के 143, सेखाला के लिए 72, चामू के 70, लोहावट के 129, बापिणी के 66, आउ के 71 व पंचायत समिति देचू क्षेत्र के 103 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा।

द्वितीय प्रशिक्षण के बाद होगी रवानगी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दो पारियों में मतदान दलों के प्रशिक्षण व मतदान सामग्री के साथ रवानगी होगी। उन्होंने बताया कि रवानगी के समय मतदान अधिकारी के दायित्व, मतदान प्रक्रिया, ईवीएम की संरचना, संचालन व सिलिंग, मॉक पॉल प्रोसेस, चुनाव में आने वाली विशेष परिस्थितियों, डाकमत पत्र, मतदान के बाद वापसी, निर्वाचन नामावलियों की चिन्हित प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी जायेगी। रवानगी के समय मतदान दलों को ईवीएम, मतदान सूचिया, रेंडर वोटर के लिए बेलट पेपर, पीठासीन अधिकारी की डायरी, पीआरओ बुक दी जायेगी। मतदान दल में एक पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चर्तुथ शामिल होंगे।

ये भी पढें – मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अचानक तबियत खराब

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें –https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews