Police tightened in lockdown

जोधपुर, शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस ने अब पूरी तरह से कमर कस ली है। शहर के प्रमुख चौराहों और स्थलों पर बुधवार को भी पुलिस की सख्ती नजर आई। इस दौरान पुलिस ने हर आने- जाने वालों को रोका और पूछताछ की। बिना वजह घूमने वालों के चालान भी काटे। नाकों और चौराहों पर पुलिस टेंट लगाकर तैनात है और यहां से निकलने वाले सभी वाहन चालकों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Police tightened in lockdown

हालांकि लॉकडाउन होने एवं लाखों अपील के बावजूद भी कई लापरवाह लोग बेवजह घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। संक्रमण के खिलाफ जंग में आत्मघाती सिद्ध होते इन लोगों  को पुलिस ने रोका। उनके चालान तो बनाए ही वाहनों को जब्त भी किया। सवेरे से ही सड़क़ों पर पिछले दो दिनों की तुलना में सड़क़ों पर लोगों की आवाजाही कम दिखाई दी। इससे पहले किराणे की दुकानें सुबह ग्यारह बजे तक खुली रही। इस दौरान खासी भीड़ दिखाई दी।

Police tightened in lockdown

सब्जी और फल बेचने वाले सड़क़ों व गलियों में दिखाई दिए। दोपहर में तेज गर्मी होने की वजह से अधिकांश ठेले वाले अपने अपने घर चले गए। शराब की दुकानों पर लंबी कतारें देखी गई। दोपहर में तो सड़क़ों पर सन्नाटा सा पसर गया। इस दौरान पुलिस मुस्तैदी से आने जाने वालों पर नजर रखे हुए थी और पूछताछ के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया जा रहा है।

ये भी पढ़े – चांद नज़र नहीं आया, ईदुल फितर 14 को

पुलिस अधिकारियों ने किया भदवासिया सब्जी मंडी का निरीक्षण

भदवासिया सब्जी मंडी में लागू की गई नई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए आज सुबह पुलिस अधिकारियों ने वहां का निरीक्षण किया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) भागचंद और सहायक पुलिस आयुक्त दरजाराम ने अन्य पुलिस अधिकारियों व जवानों के साथ वहां गश्त की और सब्जी व फल विक्रेताओं को कोरोना गाइडलाइन की पालना करने को पाबंद किया। पुलिस ने होलसेल व्यापारियों को फुटकर सामान नहीं बेचने की हिदायत दी। इससे पहले सुबह कई लोग बाइक व स्कूटी लेकर सब्जियां खरीदने आ गए। सब्जी मंडी में निजी वाहनों पर रोक होने के कारण इन लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट में कार्रवाई करते हुए चालान काटे।