मुख्य आरेापियों के एक साथी पांच हजार की इनामी राजूराम की पुलिस को तलाश

  • रीट भर्ती परीक्षा का नकल प्रकरण
  • अब तक 33 लोग हो चुके गिरफ्तार
  • दिल्ली से मंगवाया जा रहा सरकारी रिकार्ड

जोधपुर,मुख्य आरेापियों के एक साथी पांच हजार की इनामी राजूराम की पुलिस को तलाश। शहर के बनाड़ स्थित उदयगढ़ गार्डन में रीट भर्ती परीक्षा-2023 में पेपर लीक कराने के मामले में पकड़े गए 25 हजार रुपए के इनामी आरोपी जालोर के झाब थाना क्षेत्र स्थित गोयतों की ढाणी निवासी प्रवीण गोदारा पुत्र जगदीश विश्नोई के कई बड़े राज सामने आए हैं। पेपर लीक मामले के सरगना भूपेंद्र सारण रिश्ते में प्रवीण का फूफा लगता है। प्रवीण फूफा को ही रुपए तय कर छात्र लाकर देता था। आरोपी को लगा कि इस काम में बहुत रुपया है तो उसने भी छात्रों को इकट्ठा किया और नकल कराने के लिए बनाड स्थित उदयगढ़ गार्डन ले गया। यहां पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर नकल करने वाले छात्रों को पहले ही पकड़ लिया था। इस मामले में अब तक प्रवीण सहित 33 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। राजूराम नाम के युवक की अभी भी पुलिस को तलाश है। उस पर भी पुलिस ने पांच हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है।

यहां पढ़ें पूरी कहानी- रात में पैसे उधार मांगे,सुबह महंत का शव फंदे पर लटका मिला

पुलिस के अनुसार आरोपी ने छात्रों को रीट का पेपर लीक कर बताने के बदले में 10 लाख रुपए लिए थे। इससे आरोपी ने एक कार भी खरीदी थी। गत बुधवार को 25 हजार रुपए का इनामी आरोपी प्रवीण गोदारा को गिरफ्तार कर बनाड़ थाना पुलिस को सौंपा गया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि वह दिल्ली के सरकारी कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है,वहां उसने अपनी उम्र 19 साल बताई है। सरकारी कॉलेज से इसका पूरा रिकार्ड मंगवाया है। यहां पर भी उसने अपनी उम्र कम बताकर एडमिशन लिया है। कॉलेज के दस्तावेज की जांच करने के बाद कई और फर्जीवाड़े खुल सकते हैं। मामले की जांच एडीसीपी नरपत सिंह द्वारा जांच की जा रही है। आरोपी को दो दिन की रिमांड पर लिया है। उसे शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आरोपी को मिल रहा था फूफा भूपेंद्र सारण सानिध्य 
पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला है कि आरोपी पहले भी कई बार छात्रों को रीट व अन्य परीक्षा के पेपर लीक कर उपलब्ध कराने का झांसा देकर अपने फूफा के पास ले जाता था। पेपर उपलब्ध कराने के बदले लाखों रुपए छात्रों से लिए जाते थे। मामले में भूपेंद्र सारण को फरवरी में बेंगलुरु एयरपोर्ट से जोधपुर ग्रामीण पुलिस और उदयपुर पुलिस सहित कई टीमों ने मिलकर गिरफ्तार किया था। इसके बाद पिछले महीने आरोपी को ईडी ने भी गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। आरोपी का कई बड़े बपेपर लीक कांड में हाथ रहा है।

जीएनएम और पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक में भी शामिल 
पुलिस के अनुसार भूपेंद्र सारण साल 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर आउट प्रकरण और वर्ष 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी शामिल था। वह जेल भी जा चुका है। पुलिस जयपुर से भूपेंद्र सारण की गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार कर चुकी है। फरवरी माह में पुलिस ने बेंगलुरु से आरोपी को गिरफ्तार किया था,इसके बाद अब ईडी व अन्य एजेंसियां आरोपी के खिलाफ जांच कर रही हैं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews