पुलिस कर्मियों को रोडवेज सफर में लगा ब्रेक, प्रदेश में ही कर सकेंगे यात्रा

पुलिस कर्मियों को रोडवेज सफर में लगा ब्रेक, प्रदेश में ही कर सकेंगे यात्रा

जोधपुर, राजस्थान रोडवेज ने राज्य के पुलिस जवानों की फ्री यात्रा पर ब्रेक लगाए हैं। रोडवेज प्रशासन ने आज एक आदेश जारी करते हुए आरएफआईडी कार्ड से दिल्ली तक फ्री यात्रा करने वाले पुलिस के जवानों को राजस्थान की सीमा तक ही सीमित कर दिया है यानी उन्हें अब दिल्ली तक फ्री सफर का फायदा नहीं मिलेगा। इतना ही नहीं एक बस में 5 से ज्यादा पुलिस के जवान आरएफआईडी कार्ड से ट्रेवल नहीं कर सकेंगे।

आरएसआरटीसी ऑफिसर्स एसोसिएशन ने पिछले दिनों रोडवेज सीएमडी को एक पत्र लिखा था, जिसमें बताया था कि राज्य में 300 रुपए महीने पर पुलिस के जवानों को आरएफआईडी कार्ड से रोडवेज बसों में असीमित यात्रा की सुविधा दी जा रही है। इस सुविधा के शुरू होने के बाद से रोडवेज बसों में पुलिस के जवानों की आवाजाही बहुत बढ़ गई और उसके कारण दूसरे यात्रियों को जगह नहीं मिल पा रही। ऐसे में बसों में आरएफआईडी कार्ड से यात्रा करने वाले पुलिस के जवानों की संख्या को बस में सीमित किया जाना चाहिए।

इसी तरह एसोसिएशन के महासचिव सुधीर भाटी ने बताया कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद बड़ी संख्या में जवान राजस्थान से बाहर दिल्ली का भी सफर करने लगे है। इससे रोडवेज को हर महीने करीब 50 लाख रुपए का नुकसान हो रहा है। इसे देखते हुए रोडवेज मैनेजमेंट ने एक आदेश जारी करते हुए दिल्ली तक फ्री सफर करने की सुविधा को खत्म करके इसे अब राजस्थान सीमा तक सीमित कर दिया है। साथ ही एक बस में एक बार में 5 से ज्यादा पुलिस के जवान आरएफआईडी कार्ड से यात्रा नहीं कर सकेंगे, इस संबंध में भी नया नियम जारी किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews