पुलिस कर्मी के पुत्र ने हाथ की नसें काट कर दी जान

पुलिस कर्मी के पुत्र ने हाथ की नसें काट कर दी जान

  • प्यार में धोखा..
  • परिजन अस्पताल लेकर गए
  • सोमवार को हाईकोर्ट में लड़की साथ जाने से मुकरी थी

जोधपुर, शहर के माता का थान पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक पुलिस कर्मी के पुत्र ने आज सुबह अपने हाथ की नसें काट कर सुसाइड कर लिया। वजह उसके द्वारा एक लडक़ी से प्रेमविवाह करना सामने आया है। लडक़ी ने सोमवार को हाईकोर्ट में परिजन के साथ जाने की इच्छा जताई थी। इसके बाद युवक अवसाद में आ गया और सुसाइड कर लिया। शव का दोपहर में मथुरादास माथुर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। माता का थान पुलिस की तरफ से फिलहाल मर्ग की कार्रवाई की गई है।

थानाधिकारी निशा भटनागर ने बताया कि थाना क्षेत्र से 10 अप्रेल को 24 साल की लडक़ी के लापता होने पर गुमशुदगी रिपोर्ट परिजन की तरफ से दर्ज करवायी गई थी। बाद में पता लगा कि वह विद्यानगर भदवासिया से एक युवक लक्ष्मण पुत्र कन्हैयालाल के साथ निकली है। इस पर पुलिस ने दोनों को बाद में दस्तयाब कर लिया था। बाहर रहने के समय इन लोगों ने आर्य समाज में शादी कर ली थी, मगर शादी रजिस्टर्ड नहीं थी। तब लडक़ी ने कोर्ट में बयान में अपने घरवालों के साथ जाने की इच्छा जताई थी। तब कोर्ट ने उसे घर भेज दिया था।

सोमवार को हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई हुई थी। तब भी लडक़ी ने बयान में अपने घरवालों के साथ जाने की इच्छा जताई थी। इस पर कोर्ट के आदेश पर उसे परिवार के साथ भेज दिया गया। इधर इस बात से आहत लक्ष्मण ने आज सुबह अपने घर में हाथ की नसें काट ली। बाद में परिजन को पता लगने पर उसे मथुरादास माथुर अस्पताल लेकर पहुंचे। मगर कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस को सूचना मिलने पर वहां पहुंची। मृतक लक्ष्मण के पिता पुलिस विभाग में है।

दोनों पढ़ाते थे स्कूल में

अब तक जानकारी में सामने आया कि लडक़ी और मृतक लक्ष्मण पहले किसी समय स्कूल में एक साथ पढ़ाते थे। तब से दोनों में पहचान हो गई और दोस्ती हुई। इसके बाद शादी का फैसला भी किया गया। ब दोनों अपने घर से लापता हुए थे। लडक़ी अब किसी अन्य प्रोफेशन में है।

सुसाइड नोट मिला

मरने से पहले लक्ष्मण का काफी लंबा चौड़ा सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस इस सुसाइड नोट की जांच में लगी है। सुसाइड नोट में अपनी पुरानी बातों का जिक्र किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews