pipa-samajs-picket-postponed-on-the-assurance-of-the-administration

प्रशासन के आश्वासन पर पीपा समाज का धरना स्थगित

भारी संख्या में एकत्रित हुआ समाज महिलाएं भी हुई धरने में शामिल

जोधपुर,प्रशासन के आश्वासन पर पीपा समाज का धरना स्थगित। बाबा रामदेव मंदिर चांदपोल की भूमि के अतिक्रमण के विरोध में रविवार को पीपा समाज ने जिला कलक्टर कार्यालय के बाहर धरना दिया। जिसमें समस्त पीपा क्षत्रिय समाज, संस्थान के पदाधिकारी और बाबा रामदेवजी के प्रति आस्था रखने वाले विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी शामिल हुए। सभी ने एक स्वर में भूमाफियाओं और अतिक्रमियों द्वारा मंदिर भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर विरोध प्रकट किया। धरने में समाज के प्रबुद्धजन और भारी संख्या में मात्रशक्ति शामिल हुई। संस्था द्वारा पिछले एक माह से व्यापक स्तर पर सभी प्रशासन की संस्थाओं को अतिक्रमियों के विरुद्ध ज्ञापन दिये गये थे लेकिन कोई कार्यवाही नही होने पर यह धरना दिया गया।

ये भी पढ़ें- विश्वफोटोग्राफी दिवस पर शहर में हुए विभिन्न कार्यक्रम

जनभावनाओं के दबाव में आज प्रशासन द्वारा संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों को वार्ता के लिए बुलाया गया। वार्ता में प्रशासन की ओर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम द्वारा प्रतिनिधियों से वार्ता कर उन्हे धरना स्थगित करने का आग्रह किया साथ ही 7 दिवस की अवधि में अतिक्रमियों के विरूद्ध कार्यवाही का आश्वासन दिया गया जिस पर संर्घष समिति के प्रतिनिधियों ने सभी प्रबुद्धजनों से चर्चा कर प्रशासन के आग्रह को स्वीकार किया लेकिन प्रशासन को स्पष्ट रूप से अवगत करा दिया कि यदि 7 दिवस के भीतर अतिक्रमियों के विरूद्ध कार्यवाही होती हुई नही दिखाई दी तो संघर्ष समिति महापड़ाव डालेगी जिसमें बाबा रामदेवजी में आस्था रखने वाले सभी भक्तों को उसमें आमंत्रित किया जायेगा। प्रशासन को यह भी चेतावनी दी गई है कि कार्यवाही नही करने पर या महापड़ाव की नौबत आने पर उसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी।

ये भी पढ़ें- विश्व वृद्धजन दिवस पर निःशुल्क मल्टीस्पेशलिटी चिकित्सा शिविर आयोजित

आज के धरने में शामिल सभी बाबा के भक्तों को,संस्थानों के विभिन्न प्रतिनिधियों अन्य समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपना समर्थन दिया। श्रीपीपा क्षत्रिय समस्त न्याती सभा ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता रंजन दईया ने बताया कि धरने को श्री पीपा क्षत्रिय समस्त न्याती सभा ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र चौहान,रातानाडा बगेची अध्यक्ष प्रकाश चावड़ा, विद्यानगर अध्यक्ष भीमराज राखेचा,महामंदिर अध्यक्ष पूसाराम चावड़ा,सचिव नरेश सोलंकी,महेन्द्र खियांसरिया,मोगड़ा अध्यक्ष महेन्द्र चौहान,फलौदी अध्यक्ष रमणलाल दहिया,ओसियां अध्यक्ष हुक्मीचंद सोलंकी,अन्नासागर अध्यक्ष रामचन्द्र पंवार,समाज के पूर्व अध्यक्ष हस्तीमल चावड़ा,आसूलाल दहिया,भंवरलाल दहिया,नरेन्द्र चौहान,कब्बुलाल दहिया, जयप्रकाश राखेचा,रेखा पंवार, संयोजक सुरेश पंवार,ललित सोलंकी, टीसी चौहान,तेजाराम राखेचा,किरण चन्द्र सोलंकी,जगदीश तंवर,शिवजी दहिया,मुकेश परिहार,राजेन्द्र सोलंकी, जुगलकिशोर पंवार,टीसी गहलोत, केडी चारण आदि ने विचार प्रकट किये। प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही किए जाने की स्थिति में सभी को संघर्ष के लिये तैयार रहने का आह्वान किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews