People will not join hands with those who broke India - Shekhawat

जिन्होंने भारत को तोड़ा,उसके साथ हाथ नहीं मिलाएगी जनता-शेखावत

जिन्होंने भारत को तोड़ा,उसके साथ हाथ नहीं मिलाएगी जनता-शेखावत

  • पाल की जन आक्रोश सभा में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री का उद्बोधन
  • सरकार पर बोला हमला
  • जो सीएम अपने जिले में लिफ्ट कैनाल नहीं बना सके,वे क्या ईआरसीपी बनाएंगे

जोधपुर,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि जिस कांग्रेस ने देश को जाति और भाषा के आधार पर बांटा हो,जिसने भारत के टुकड़े होना स्वीकार किया हो, उस कांग्रेस के युवराज भले ही आज भारत जोड़ो यात्रा और हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रहे हों लेकिन जनता सब समझ चुकी है। अब उनसे हाथ नहीं मिलाने वाली। उन्होंने राज्य की गहलोत सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि राज्य के मुख्य मंत्री खुद को बेबस कहते हैं। ऐसे में उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है?

मंगलवार को लूणी विधानसभा क्षेत्र के पाल में जन आक्रोश सभा में शेखावत ने कहा कि कांग्रेस ने भारत को कई बार तोड़ा। पहली बार देश का बंटवारा स्वीकार किया। दूसरी बार कश्मीर पर कबाइलियों के आक्रमण में समय पर सेना नहीं भेजकर पीओके बनवाया। कांग्रेस ने चीन के साथ युद्ध में भूमि गंवाई। देश को जाति,धर्म और भाषा के आधार पर बांटा। वही कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है।

ये भी पढ़ें- 32वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज

कांग्रेस ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू किया है। यह अभियान भी कांग्रेस की एक नोटंकी है। सिरोही जालोर के सांसद देवजी पटेल,महंत प्रतापपुरी महाराज,प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष प्रसन्न मेहता,किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री शैलाराम सारण, भाजपा जोधपुर देहात दक्षिण के जिलाध्यक्ष जगराम बिश्नोई, जिला संगठन प्रभारी जोगेश्वर गर्ग,पूर्व विधायक जोगाराम पटेल ने भी विचार व्यक्त किए।

People will not join hands with those who broke India - Shekhawat

पहले राम को नकारा,अब हिंदू याद आए

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि यह वही कांग्रेस है,जिसने राम के अस्तित्व को ही नकार दिया था। आज उसी कांग्रेस को हिंदूू याद आ रहे हैं। क्या आप ऐसी कांग्रेस से हाथ मिलाओगे, जो राम को ही नहीं मानती। जिस कांग्रेस पार्टी ने घोटालों के नए कीर्तिमान बनाए। जिस कांग्रेस पार्टी ने धरती के अंदर कोयले से लेकर आसमान में तारों तक में घोटाला किया,जिस पार्टी ने देश को विदेशी ताकतों के सामने झुकने को मजबूर किया। जिनके घोटालों की कालिख से हाथ रंगे हुए हैं, उनके साथ क्या आप हाथ मिलाना पसंद करोगे?

मंत्रियों के संरक्षण में प्रदेश में पनपा माफिया राज

शेखावत ने कहा कि प्रदेश में माफिया राज पनप रहा है। भूूमाफिया,बजरी माफिया और नकल माफिया। इन माफिया को प्रदेश के विधायकों और मंत्रियों का सरंक्षण प्राप्त है। इसलिए इनके हौसले बुलंद हैं। महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं। राजस्थान में बलात्कार की 27 हजार घटनाएं हुई हैं। महिलाओं के साथ बलात्कार, अपराधियों को संरक्षण देने का पाप इस गहलोत सरकार ने किया है। सात हजार से ज्यादा निरपराध लोगों की हत्या हुई हैं। इसके बावजूद इस सरकार का मुखिया लाचार होकर कहता है कि मेरा बस चले तो मैं रेपिस्टों को,माफिया को सिर मुंडवाकर घुमाऊं। शेखावत ने कहा कि जब एक प्रदेश का मुख्यमंत्री इतनी लाचारी जता रहा है तो प्रदेश में सुशासन कैसे आएगा?

ये भी पढ़ें- कलेक्ट्रेट पर छात्रों का प्रदर्शन, आरोपियों की संपत्ति नष्ट करने के साथ रासुका लगाने की मांग

किसान को नहीं मिल रही खाद

उन्होंने किसानों की समस्या का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान में खाद की जितनी मांगी,उसका दस प्रतिशत ज्यादा खाद पीएम नरेन्द्र मोदी जी ने भेजा। रूस-यूक्रेन युद्ध के चलते पूरी दुनिया में खाद की कीमत बढ़ गई, लेकिन मोदी जी ने तय किया कि मेरे अन्नदाता पर एक रुपए का भी बोझ नहीं बढ़ना चाहिए। इसलिए भारत सरकार ने सब्सिडी बढ़ाकर एक हजार करोड़ से ढाई हजार करोड़ कर दिया, लेकिन राजस्थान के किसान की खाद गोदामों में पड़ी रही और किसान कालाबाजारी में खाद खरीदते रहे। कर्जा माफी नहीं होने से किसान आत्महत्या कर रहे हैं?

नकल प्रकरण की सीबीआई जांच करवाएंगे

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि नकल माफिया ने राजस्थान के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। एक पेपर लीक होता तो शायद जनता माफ कर देती,लेकिन यहां लगातार पेपर लीक हो रहे हैं। यहां कौन प्रश्रय दे रहा है। अभी रीट की परीक्षा में जिस आरोपी ने पेपर लीक किया,वही अभी बस में पेपर लीक करवा रहा था।

इसकी जांच सीबीआई को सौंपनी चाहिए, लेकिन यदि सीबीआई को जांच दे दी होती तो जांच की आंच इनके मंत्रियों के गले तक पहुंच जाती। सब मिलीभगत से हो रही है। उन्होंने घोषणा की कि भाजपा की सरकार बनी तो नकल प्रकरण की जांच सीबीआई से कराएंगे और पिछले रास्ते से जिन्होंने नौकरी हासिल की, उन्हें सींखचों के पीछे भेजने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें- एबीवीपी का 58वां प्रांत अधिवेशन 13 जनवरी से

लिफ्ट कैनाल का वादा पूरा नहीं किया

शेखावत ने कहा कि वर्ष 2018 में इन्होंने कहा था जोधपुर में लिफ्ट कैनाल का तीसरा फेज बनाएंगे। आज 2023 हो गया। अब तक नहीं बनाया। जो मुख्यमंत्री अपने गृह क्षेत्र में काम नहीं कर सका। वह ईआरसीपी क्या बनवाएगा? जब चार साल आपका राज था,उस समय आपने कुछ किया नहीं,अब राज जाने वाला है,तब झूठी घोषणा कर रहे हैं। इसी तरह जल जीवन मिशन में भी सरकार का काम बेहद धीमा है। गहलोत सरकार नहीं चाहती कि इस मिशन का काम पूरा हो। क्योंकि उसे डर है कि जब गांवों में पानी पहुंच जाएगा तो इसका क्रेडिट कहीं मोदी जी को न मिल जाए।

डोटासरा कौन होते हैं तय करने वाले

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के उस बयान पर भी केन्द्रीय मंत्री ने चुटकी ली कि डोटासरा कहते हैं कि इस बार बन्नाजी(गजेन्द्र सिंह) को संसद में नहीं भेजना है। मैं पूछता हूं कि संसद में किसे भेजना है,यह तय करना जनता का काम है। यह डोटासरा जी तय नहीं करेेंगे।

ये भी थे सभा में उपस्थित

जन आक्रोश सभा में पशुपालन प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक जगदीश देवासी,सूरताराम देवासी,लूणी विधानसभा के जन आक्रोश यात्रा प्रभारी श्रवण बंजारा पाली,केरु प्रधान व महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष अनुश्री पुनिया,धवा प्रधान गोविंद भील,पूर्व प्रधान प्रतिनिधि वीरेंद्र प्रताप सिंह पाल,पूर्व प्रधान तुलसीराम मेघवाल, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सिकन्दर बक्स,एससी मोर्चा की प्रदेश मंत्री किरण डांगी,महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री ज्योति जाणी,युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अरविन्द बर्रा,भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रावतराम बिंजारिया,जिला महामंत्री सोहन चौधरी,जिला महामंत्री धनराज सोलंकी,जिलामंत्री भीयाराम पटेल, जिला मंत्री मंजू गौड़ आदि उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- 

Similar Posts