abvps-58th-state-convention-from-january-13

एबीवीपी का 58वां प्रांत अधिवेशन 13 जनवरी से

एबीवीपी का 58वां प्रांत अधिवेशन 13 जनवरी से

जोधपुर,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जोधपुर प्रांत का 58वां प्रांत अधिवेशन 13, 14 व 15 जनवरी 2023 को शिकारगढ़,जोधपुर में आयोजित होगा। अधिवेशन में राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री,राष्ट्रीय मंत्री, क्षेत्रीय संगठन मंत्री,प्रान्त के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। तीन दिवसीय अधिवेशन में जोधपुर प्रांत के सभी 21 जिलों से 1000 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे।

प्रांत मंत्री अविनाश खारा ने बताया की प्रांत अधिवेशन में विभिन्न क्षेत्रों के शिक्षण संस्थानों से छात्र-छात्राएं एवं प्राध्यापक प्रांत की संस्कृति,शिक्षा, सुरक्षा जैसे विषयों पर मंथन करेंगे। अधिवेशन में दिव्य और भव्य लघु राजस्थान का दर्शन होगा। प्रांत के अंतर्गत आने वाले विश्वविद्यालय सहित प्रांत के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के साथ तकनीकी,प्रबंधन, पॉलीटेक्निक,आईटीआई व अन्य शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी इस अधिवेशन में प्रतिभाग करेंगे।

ये भी पढ़ें- जोधपुर में जी-20 को लेकर तैयारियां जारी

तीन दिन तक चलने वाले अधिवेशन में शैक्षणिक विषयों पर चर्चा होगी कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों में आने वाली समस्याओं पर समाधान के सुझाव को सम्मिलित किया जाएगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए मंथन होगा एवं प्रभावी तरीक़े से लागू करने योजना बनाई जाएगी। वर्ष भर में परिषद के कार्यो की प्रदर्शनी के माध्यम से सबको अवगत करवाया जाएगा। शहर के मध्य में 14 जनवरी को एबीवीपी की शोभायात्रा का आयोजन होगा। अधिवेशन के शोभायात्रा में विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिनिधियों में अलग भाषा-अलग वेश के समागम से भारत की एकता और अखंडता का दिव्य स्वरूप देखने को मिलेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts