कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में दो घंटे छूट पर खरीददारी करने उमड़े लोग

कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में दो घंटे छूट पर खरीददारी करने उमड़े लोग

  • जोधपुर में धार्मिक उन्माद
  • किराणा, फलसब्जी की दुकानों पर लगी भीड़
  • क्या कल भी मिलेगा छूट का फायदा?
  • पुलिस कर चुकी अब तक 23  प्रकरण दर्ज
  • 20 आरोपी चल रहे रिमाण्ड पर

जोधपुर, शहर में सोमवार की रात को हुए दो गुटों की बीच हुए तनाव और फिर मंगलवार की सुबह हुई हिंसा की बड़ी वारदात के बाद दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया। आज सुबह इन थाना क्षेत्रों में सुबह आठ से दस बजे तक के लिए दो घंटे के लिए छूट प्रदान की गई। इस दौरान लोगों ने सब्जियां, फल, दूध दही और किराणा का जरूरी सामान की खरीद की। इन सभी थाना क्षेत्रों में घरों में कैद लोग बाहर निकले, सडक़ों पर फिर से पैर रखने का जगह नहीं मिली। दुकानों पर काफी खरीददारों की भीड़ रही।

कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में दो घंटे छूट पर खरीददारी करने उमड़े लोग

दो घंटे की छूट के बाद लोगों को फिर से अपने-अपने घरों में कैद होना पड़ गया। छूट अवधि का लोगों ने भरपूर फायदा उठाया। भीतरी शहर में अब धीरे धीरे सौहार्द बहाल होने लगा है। लोगों को छूट मिलने पर उनके चेहरे भी खिले हुए नजर आए। अब आगे कब और कितनी छूट मिल पाएगी? इस बारे में शाम तक जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा निर्णय लिया जाएगा। लोगों के जहन में एक ही सवाल उठ रहा था कि क्या शनिवार को भी दो घंटे तक के लिए छूट दी जाएगी। फिलहाल दोपहर तक इस बारे में आदेश जारी नहीं हो पाए।

यह गौर करने लायक है कि शहर में सोमवार की रात को समुदाय विशेष की तरफ से जालोरी गेट सर्किल पर सजावट करते वक्त बवाल हुआ था। जिसके बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। जो अगले दिन सुबह मंगलवार को बड़े रूप में सामने आ गया। पुलिस प्रशासन की तरफ से दस थाना क्षेत्रों को कर्फ्यू ग्रस्त इलाका घोषित करना पड़ गया। साथ ही मोबाइल इंटरनेट को भी बंद करना पड़ा। जो अब तक चालू नहीं हो पाया है। जिससे भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब तक नेट चालू नहीं होने से लोग अब प्रशासन की तरफ नजर जमाए बैठे हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews