पाली सांसद चौधरी ने पत्नी सहित वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई

मिल-जुलकर कोरोना से लड़ने का वक्त है’

जोधपुर, सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी और उनकी पत्नी ने गुरूवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज एम्स, जोधपुर में लगवाई। सांसद ने डोज लगवाने के बाद आमजन से कोरोना महामारी के खिलाफ मिल-जुड़कर लड़ने की अपील करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को बिना किसी डर के लगवानी चाहिए। वैक्सीनेशन के बाद संक्रमित होने के आंकड़े 1 फीसदी से भी कम है।

उन्होंने कोविड-19 का दूसरी बार टीकाकरण करवाते हुए कहा कि वर्तमान समय में कोरोना का खतरा न केवल पूरी दुनिया बल्कि देश पर भी मंडरा रहा है। हम सभी को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन ‘टी’ यानी टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट के साथ लोगों के सही व्यवहार और प्रबंधन को अपनाएं।

Pali MP Chaudhary gets second dose of vaccine with wife

देश में कोरोना की दूसरी लहर पहली से भी ज्यादा तेज है। देश पहले ही पहली लहर के समय की पीक को पार कर चुका है। ऐसे में हम सभी को और सावधान रहना होगा।

सांसद ने अपनी अपील में आगे कहा कि हम सभी तब कोविड-19 से विजय पा सकते हैं जब पहले खुद सुरक्षित रहें व फिर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रयास करते हुए दूसरों को प्रेरित करें। उन्होंने सभी लोगों से अपील है कि कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य बनाएं व हाथों को बार बार साबुन से अच्छी तरह धोएं या सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

Pali MP Chaudhary gets second dose of vaccine with wife

घर से बाहर काम पर जाने वाले लोग वापस आने पर पहले खुद को अच्छी तरह सैनिटाइजर करने के बाद ही परिवार के सदस्यों के पास जाएं व फिजिकल डिस्टेंस का पालन हर जगह करें। इन छोटी छोटी सावधानियों का नियमित पालन करते हुए कोरोना संक्रमण को रोक सकते हैं। एक मई से 18 वर्ष से ऊपर की आयु के युवा वर्ग की कोरोना वैक्सीनेशन के फैसले का स्वागत करते हुए युवाओं से अपील की है कि बढ़ चढ़कर कोरोना वैक्सीनेशन करवाएं व दूसरों को भी प्रेरित कर देश को कोरोना मुक्त करने में योगदान दें।

सांसद ने इस दौरान एम्स के निदेशक संजीव मिश्रा, उप निदेशक प्रशासन एनआर विश्नोई सहित वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम और अस्पताल प्रशासन से कोविड उपचार संबंधी व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए हर संभव मदद का वादा किया। सांसद ने लोगों की भागीदारी के साथ डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के प्रयासों की सराहना की।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *