orders-issued-in-a-few-hours-on-the-applications-received-in-the-public-hearing

जनसुनवाई में आए प्रार्थना पत्रों पर चन्द घण्टों में जारी हुए आदेश

  • इधर मांग,उधर मंजूरी
  • हाथों-हाथ समस्या समाधान

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर प्रवास के अन्तर्गत तीसरे दिन बुधवार को सर्किट हाऊस में हुई जनसुनवाई कई मायनों में यादगार रही। जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रार्थना पत्रों में से कई मांगों पर चन्द घण्टे में कार्यवाही होकर राज्य सरकार की ओर से आदेश आ गए।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए विभिन्न विभागों के राज्यस्तरीय अधिकारियों ने तत्काल कार्यवाही करते हुए जोधपुर जिले की अनेक मांगों को पूरा करते हुए आदेश जारी कर दिए। मुख्यमंत्री की जनसुनवाई में लोगों ने इस बारे में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए थे, जिस पर यह कार्यवाही हुई।

उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया क्रमोन्न्त

आज प्राप्त हुए प्रार्थना पत्रों पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर पीपाड़ शहर पंचायत समिति अन्तर्गत खारिया खंगार के उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्न्त किए जाने का आदेश जारी हो गया। यह आदेश चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त शासन सचिव ने जारी किया।

शैक्षिक विकास संबंधित प्रार्थना पत्रों पर कार्यवाही

इसी प्रकार शैक्षिक विकास की जरूरतों से संबंधित प्रार्थना पत्रों पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर कई स्वीकृतियां जारी की गई। इनमें घण्टियाली ब्लॉक अन्तर्गत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय,पडियाल को सीधे ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत कर दिया गया।
मुख्यमंत्री की बजट घोषणा 2022-23 की पालना में जिले की बाप पंचायत समिति की कृष्णनगर कल्ला ग्राम पंचायत के गणेशनगर गांव में नवीन राजकीय प्राथमिक विद्यालय खोल दिया गया। ये दोनों आदेश माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा जारी किए गए।

राबाउमावि महामन्दिर अब महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) में रूपान्तरित

अंग्रेजी माध्यम में रूपांतरित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय महामंदिर अब दो पारी (अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम) में संचालित होगा। इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बुधवार को हुई जनसुनवाई में शहर के लोगों ने यह आग्रह किया था। जिस पर शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित संज्ञान लेते हुए चन्द घण्टों में आदेश जारी कर दिया।
शासन उप सचिव, प्रथम (शिक्षा) द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय महामन्दिर जोधपुर अब महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) में रूपान्तरित कर दिया गया है। इस विद्यालय को अब दो पारी (एक पारी अंग्रेजी माध्यम एवं दूसरी पारी में हिन्दी माध्यम) में संचालन की स्वीकृति प्रदान की गई है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews