ऑनलाइन ठगी: 99 हजार रिफंड करवाए

जोधपुर, शहर की सरदारपुरा थाना पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के एक मामले में फोन-पे से निकली राशि को रिफंड करवाया। थानाधिकारी हनुमान सिंह ने बताया कि 31 अगस्त को निकी मूलचंदानी ने एक रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि फोन-पे पर रिशेतदार के यूको बैंक अकाउंट में 99 हजार रुपए भेजे थे। लेकिन फोन-पे अकाउंट सलेक्ट करते समय ऑटोमेटिक दूसरे बैंक एचडीएफसी होल्डर कृष्णा ट्रेडर्स नामक अकाउंट में रुपए ट्रांसफर हो गए।

जिस पर पीडि़त ने एचडीएफसी अकाउंट होल्डर के मोबाइल पर कॉल किया, लेकिन कोई संतोषजनक जवान नहीं दिया और राशि में से 25 हजार रुपए निकाल भी लिए। जिस पर थाने में रिपोर्ट दी गई। मामले में पुलिस की टीम के कंप्यूटर ऑपरेटर कांस्टेबल सुनील मांजू ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन (यूपीआई) और बैंक के नोडल से संपर्क कर ट्रेस आउट किया गया। जिस पर संबंधित का बैंक खाता फ्रिज करवाया गया। इसके बाद नोडल अधिकारी से संपर्क में रहते हुए गुरूवार को परिवादी के खाते में पूर्ण राशि 99 हजार रुपए रिफंड करवाई गई।

पांच खाईवाल पकड़े,16 हजार बरामद

बासनी पुलिस और जिला पश्चिम की स्पेशल टीम ने गुरूवार को बासनी इलाके में खाईवाली कर रहे पांच लोगों गुलाब सागर निवासी इमरान, राजीव गांधी कॉलेानी कुड़ी निवासी पूनाराम, रूपाराम बावरी, सेक्टर 8 कुड़ी निवासी अवतार सिंह एवं बोरानाडा मैन स्टेण्ड के पास रहने वाले महेंद्र भील को गिरफ्तार कर 16 हजार 630 रूपए जब्त किए। पुलिस टीम में थानाधिकारी पाना चौधरी, स्पेशल टीम के साथ एएसआई भीमसिंह, कांस्टेबल नेमाराम, मंगल, प्रकाश, रघुवीरसिंह शामिल थे।

ये भी पढें – अवैध धारदार हथियार के साथ दो गिरफ्तार

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts