सासंद पीपी चौधरी ने दिए 50 लाख

  • कोरोना की गंभीर स्थिति पर की बैठक
  • कलेक्टर, स्वास्थ्य अधिकारी और बांगड अस्पताल हुए शामिल
  • बोले कोरोना महामारी का मुकाबला प्रशासन संग हर कदम मिलाकर करेंगे

पाली, क्षेत्रीय सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने पाली जिले में कोरोना महामारी के विकराल होते रूप से चिंतित होकर जिले के कलेक्टर अंशदीप, पाली नगर परिषद् सभापति रेखा राकेश भाटी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं बांगड़ अस्पताल पीएमओ सहित प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा महामारी को रोकने और मरीजों के इलाज संबंधी विस्तृत जानकारी ली। सांसद ने जिले के कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालातों पर गहरी चिंता जताते हुए प्रशासनिक अमले से कम जनक्षति और लॉक डाउन की अक्षरशः अनुपालना हेतु निर्देशित किया।

सांसद निधि से 50 लाख स्वीकृत

रविवार की सुबह पाली सांसद चौधरी की जिला कलेक्टर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के संग जिले के कोरोना संक्रमण से उपजे मौजूदा हालातों पर गहन चर्चा हुई। इस बैठक में कलेक्टर और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोरोना का इलाज करने वाले सरकारी और निजी अस्पतालों के बारे में बताया। उन्होंने आश्वस्त किया कि कुछ दिनों में प्रभावितों की संख्या में कमी आएगी, लॉकडाउन के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

MP PP Chaudhary gave 50 lakhs

इस बैठक में जिला कलेक्टर ने कोरोना की विकट स्थिति को बताते हुए चिकित्सकीय संसाधनों, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, रेमेडिसिविर इंजेक्शन, जीवन रक्षक दवाईयों एवं मानव संसाधनों की निर्बाध उपलब्धता की आवश्यकता को सामने रखा। इस पर पाली सांसद ने मौके पर अपने सांसद निधि कोष से 50 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की और कहा कि कोई भी कमी होने पर वे अपनी ओर से कोरोना महामारी संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता करने के लिए तत्पर हैं। विदित है कि पिछली बार सांसद ने अपनी सांसद निधि कोष से 1 करोड़ 16 लाख और अपने वेतन से 1 लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान की थी।

MP PP Chaudhary gave 50 lakhs

टेलीमिडिसन पद्धति का उपयोग एवं जिला मुख्यालय पर बने वॉर रूम

बैठक में सांसद चौधरी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए मुख्य रूप से तीन सुझाव भी दिए। इसमें टेलीमिडिसन पद्धति का उपयोग  अन्य मरीजों को भी चिकित्सकीय सुविधाओं की निरतरंता बनी रहे। जिला मुख्यालय पर कोविड वॉर रूम बनाया जाए ताकि वरिष्ठ एवं कोविड एक्सपर्ट चिकित्सकों की सेवाएं निचले स्तर पर भी मिले। इसके अलावा वर्तमान में सरकारी कोविड गाइड लाइन की अनुपालना में जो भी सरकारी कार्यालय बंद हैं,उनके मानव एवं भौतिक संसाधनों का उपयोग इस महामारी के रोकथाम में किया जाए।

बांगड़ अस्पताल में कोविड प्रबंधन का लिया जायजा

पाली सांसद चौधरी ने बांगड़ अस्पताल पहुंचकर कोरोना मरीजों के इलाज हेतु व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सांसद ने पीएमओ आरके विश्नोई और मेडिकल सुपरिटेंडेंट बिपुल नागर सहित अस्पताल प्रशासन के संग बैठक की। इस बैठक में सांसद ने अस्पताल में बेड्स, वेंटिलेटर की संख्या और ऑक्सीजन सप्लाई की स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए आगामी कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा की।

सांसद ने डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ का हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि आप जिस तरह से लगातार कोविड संक्रमण के इस विकट दौर में मरीजों का इलाज कर रहे हैं, उसके प्रति धन्यवाद ज्ञापित करने हेतु शब्द नहीं है। मुझे ही नहीं पूरे देश को विश्वास है कि हम सभी आपकी इस अथक मेहनत की बदौलत जल्द ही कोरोना को पूर्ण रूप से हरा देंगे।

सांसद ने जनता से अपील की कि वे इस विकट दौर में डॉक्टर्स के साथ मानवीय व्यवहार करें और सरकारी कोरोना गाइड लाइन को पूरा करते हुए मास्क जरूर पहनें, शारीरिक दूरी रखें और बार-बार हाथों को धोते रहें। सांसद ने आमजन से आग्रह किया वे पात्रता के आधार पर वैक्सीनेशन जरूर करवाएं और आगामी 1 मई से 18 वर्ष की आयु के ऊपर आंरभ होने वाले वैक्सीनेशन कार्यक्रम में सभी युवावर्ग भागीदारी निभाएं एवं देश को कोरोना मुक्त बनाने में अपना योगदान दें। इस दौरान भाजपा जिला प्रवक्ता त्रिलोक चौधरी, मारवाड़ जंक्शन प्रधान मंगला राम देवासी, उप सभापति ललित प्रीतमानी आदि मौजूद थे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *