ऑटो पार्टस गोदाम में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, सेना की दमकल को बुलाया

ऑटो पार्टस गोदाम में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, सेना की दमकल को बुलाया

  • तीन घंटे में पाया काबू
  • एक दर्जन दमकलें बुलानई पड़ी

जोधपुर, शहर के बासनी औद्योगिक क्षेत्र द्वितीय चरण स्थित एक ऑटो पार्टस फैक्ट्री के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। पुलिस भी मौके पर पहुंची। शाम पांच बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। दर्जन भर दमकलों ने कई फेरों के बाद आग पर काबू किया। हालांकि इसमें कोई हताहत होने की जानकारी नहीं है।

दमकल सूत्रों के अनुसार बासनी औद्योगिक क्षेत्र में सोमवार दोपहर बाद एक फैक्ट्री में बना ऑटो पार्ट्स गोदाम धधक उठा। यहां आग बहुत तेजी से फैली। यहां उठ रहा घना काला धुआं काफी दूर से नजर आ रहा था। करीब 12 फायर ब्रिगेड व सेना की बड़ी फायर ब्रिगेड ने मिलकर आग पर काबू पाया।

ऑटो पार्टस गोदाम में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी, सेना की दमकल को बुलाया

एम्स के सामने स्थित गली नंबर आठ में केशव इंडस्ट्रीज नाम की फैक्ट्री में ऑटो पार्ट्स का एक गोदाम है। इसके पास में ही एक टायर का भी गोदाम है। ऑटो पार्ट्स के गोदाम में सोमवार की दोपहर में मरम्मत कार्य के दौरान वैल्डिंग कार्य चल रहा था। तब निकली चिंगारियों ने आग पकड़ ली। आग बहुत तेजी से फैली। गोदाम से निकले काले घने धुएं को देख एक बार आभास हुआ कि टायर गोदाम धधक उठा है।

आग तेजी से फैली,पा लिया काबू

दमकल सूत्रों के मुताबिक आग सिर्फ ऑटो पार्ट्स के गोदाम में ही लगी। आग बहुत तेजी से फैली। बाद में विभिन्न फायर स्टेशनों से एक दर्जन दमकलों को बुलाया गया। बाद में आग काबू में आती नहीं देख सेना की फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। सेना की फायर ब्रिगेड ने स्थानीय दमकलों के साथ मिलकर करीब ढाई घंटे में आग पर काबू पाया। आग से हुए नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है। मगर माना जाता है कि लाखों का नुकसान हुआ है। बिल्डिंग को भी नुकसान पहुंचा है। बासनी पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts