शहीद रामप्रसाद व अशफाक भाईचारे की अनूठी मिसाल-मनीषा पंवार

शहीद रामप्रसाद व अशफाक भाईचारे की अनूठी मिसाल-मनीषा पंवार

आर्य वीर दल जोधपुर ने बलिदान दिवस पर हस्ताक्षर अभियान से शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जोधपुर,शहीद रामप्रसाद व अशफाक भाईचारे की अनूठी मिसाल-मनीषा पंवार। बलिदान दिवस पर मंगलवार को जालोरी गेट चौराहा पर हस्ताक्षर अभियान को संबोधित करते हुए जोधपुर शहर पूर्व विधायक मनीषा पंवार ने कहां कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद रामप्रसाद व अशफाक उल्ला खां साम्प्रदायिक सौहार्द की अपने आप में अनूठी मिसाल थे। ऐसे क्रांतिकारियों के बलिदान से ही भारत देश अनेकता में एकता के लिए पहचाना जाता है।

यह भी पढ़ें – भारत तिब्बत मैत्री संघ की बैठक सम्पन्न

आर्य वीर दल जोधपुर के तत्वावधान में काकोरी कांड के शहीद रामप्रसाद बिस्मिल,असफाक उल्लाह खां,ठाकुर रोशन सिंह,राजेंद्र लाहिड़ी के बलिदान दिवस पर हस्ताक्षर अभियान चला कर श्रद्वाजंलि दी गई। आर्य वीर दल राजस्थान के अधिष्ठाता भंवरलाल आर्य ने कहां कि रामप्रसाद बिस्मिल, असफाक उल्लाह युवा क्रान्ति के अग्रज और सांप्रदायिक सदभाव के प्रतीक रहे। अध्यक्ष चांदमल आर्य ने बताया कि शहीदों की याद में पोस्टर पर हस्ताक्षर कर युवाओं को आर्य वीर दल से जुड़ने की प्रेरणा दी गई। इस दौरान आर्य वीर दल व आर्य समाज से जुड़े युवाओं ने भारत माता की-जय, रामप्रसाद बिस्मिल व अशफाक उल्ला अमर रहे के जयघोष से माहौल गुंजायमान कर दिया। कार्यक्रम के दौरान साम्प्रदायिक सद्भावना से आमजन को जोड़ने के लिए बैनर पर हस्ताक्षर कराए गए। इस अवसर पर वीर दल जोधपुर के अध्यक्ष हरिसिंह आर्य,महामंत्री जितेंद्र सिंह,कोषाध्यक्ष मदनगोपाल आर्य,चांदमल आर्य, पूनम सिंह शेखावत,अख्तर खां सिंधी, रामनिवास गोदारा,लता व्यास,सुशील व्यास,भंवरलाल बिंवाल,गजेसिंह भाटी,शिव सोनी,कुलदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में युवा मौजूद थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts